Breaking News

इस मूलांक के लोग होते हैं आत्मविश्वासी, बनाते हैं अपनी अलग पहचान

जैसे राशियां व्यक्ति कि व्यक्तित्व को दर्शाती है, ठीक उसी प्रकार मूलांक (जन्‍म तारीख का जोड़) के जरिए भी इंसान के स्‍वभाव और पर्सनालिटी आदि का पता आराम से चल जाता है. मूलांक से व्यक्ति के वैवाहिक जीवन, करियर के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. आज के इस आर्टिकल में हम मूलांक 7 के बारे में बात करेंगे. उन लोगों के हिस्से में मूलांक 7 आता है, जिनका जन्म महीने की 7, 16 या 25 तारीख को होता है हुआ हो. इस मूलांक का स्वामी ग्रह केतु है.

मूलांक 7 वाले जातक में होती है निडरता

मूलांक 7 के जातक निडर (Fearless) होते हैं और सबके सामने अपनी बात बेबाकी से रखते हैं. जिसके कारण वो स्वतंत्र विचार और असामान्य व्यक्तित्व के भी होते हैं और ये गुण उनको सबसे अलग और बहुत आत्‍मविश्‍वासी (Confident)बनाता है. वैसे तो ये पढ़ाई में ठीक होते हैं, लेकिन परीक्षा में इनको दिक्कत आती है और फेलियर भी देखना पड़ जाता है. इनकी रुचि कला और गुप्ता विद्या में बहुत होती है.

दान-पुण्‍य में रहते हैं सबसे आगे

जिन लोगों का मूलांक 7 होता है, उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है, लेकिन वो बचत करने में ही भरोसा करते हैं. दान पुण्य करने में ये लोग आगे रहते हैं. इनका नेचर बहुत अच्छा होता है. ये बहुत बुद्धिमान भी होते हैं. इसी कारण ये लोग ऐसे ही लोगों से मित्रता भी करते हैं.

इन क्षेत्रों में मिलती है सफलता

  1. जिन लोगों का मूलांक 7 होता है वो लोग कल्पना शक्ति और अभिव्यक्ति में काफी अच्छे होते हैं. इन लोगों का व्यवसाय ज्यादातर कवि, लेखक या दार्शनिक के रूप में ही मिलता है. इसके अतिरिक्त ये लोग डॉक्टर, टीचर, सरकारी ऑफिसर, ज्योतिषी और जज के क्षेत्र में भी आगे हो सकते हैं. मूलांक 7 के लोगों की सबसे ज्यादा मूलांक 1, 2, 3, 5, 6, 7 और 9 मूलांक के लोगों से बनती हैं.