Breaking News

ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम का एलान

मेंस सिलेक्‍शन कमेटी ने सोमवार को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय ए टीम का एलान किया। 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम की कप्‍तानी रुतुराज गायकवाड़ को सौंपी गई है।

टीम में ईशान किशन को भी जगह दी गई है। यह टीम मैके और मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दो प्रथम श्रेणी मैच खेलेगी। इसके बाद यह टीम पर्थ में सीनियर भारतीय टीम के खिलाफ भी तीन दिवसीय इंट्रा-स्क्वाड गेम खेलेगी।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत ए टीम

रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन (उपकप्तान), साई सुदर्शन, नीतीश कुमार रेड्डी, देवदत्त पडिक्कल, रिकी भुई, बाबा इंद्रजीत, ईशान किशन (विकेटकीपर), अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), मुकेश कुमार, खलील अहमद, यश दयाल, नवदीप सैनी, मानव सुथार, तनुष कोटियान

31 अक्‍टूबर से शुरू होगा मुकाबला

भारत के ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के शेड्यूल की बात करें तो पहला फर्स्‍ट क्‍लास मैच 31 अक्‍टूबर से 3 नवंबर के बीच खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा प्रथम श्रेणी मुकाबला 7 नवंबर से 10 नवंबर के बीच मेलबर्न में खेला जाएगा।

सीनियर टीम से होगी टक्‍कर

फर्स्‍ट क्‍लास मैच के बाद भारत की ए टीम भारत की ही सीनियर टीम से टकराएगी। यह मुकबला 15 से 17 नवंबर के बीच पर्थ में होगा। दरअसल बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम इस महीने के आखिरी में ऑस्‍ट्रेलिया जाएगी। इस दौरान भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज के तैयारी के लिए भारतीय सीनियर टीम की टक्‍कर इंडिया ए से होगी।

वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप की लिहाज से यह सीरीज भारतीय टीम के लिए काफी अहम है। सीरीज का पहला मुकाबल पर्थ में, दूसरा ओवल में, तीसरा गाबा में, चौथा मेलबर्न में और 5वां सिडनी में खेला जाएगा। भारतीय टीम अभी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज खेल रही है।

बॉर्डर गावस्‍कर ट्रॉफी 2024-25 का शेड्यूल

पहला टेस्‍ट: 22 से 25 नवंबर- पर्थ

दूसरा टेस्‍ट: 6 से 10 दिसंबर- एडिलेड ओवल

तीसरा टेस्‍ट: 14 से 18 दिसंबर- गाबा

चौथा टेस्‍ट: 26 से 30 दिसंबर- मेलबर्न

पांचवां टेस्‍ट: 3 से 7 जनवरी- सिडनी

ईशान किशन को मिल जगह

ईशान किशन ने हाल ही में कुछ अच्‍छी पारियां खेलकर अपने आप को साबित किया था। उन्‍होंने बुची बाबू टूर्नामेंट में, दलीप ट्रॉफ में और रणजी ट्रॉफी में शतक लगाया था। हाल ही में रेलवे के खिलाफ उन्‍होंने 101 रन बनाए थे। वह भारतीय टीम में वापसी की राह देख रहे हैं। ईशान को बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्‍ट्रैक्‍ट से बाहर कर दिया गया था।