Breaking News

अमृतसर पहुंचे पंजाब के मुख्य सचिव

पंजाब के नए मुख्य सचिव केएपी सिन्हा ने रविवार को अमृतसर पहुंचे हैं। यहां उन्होंने दरबार साहिब (गोल्डन टेंपल) और दुर्ग्याणा मंदिर में माथा टेका। दरबार साहिब में श्रद्धा अर्पित करने के बाद मुख्य सचिव सिन्हा ने पवित्र स्थल की परिक्रमा की और गुरबानी का इलाही कीर्तन सुना। इसके बाद उन्हें शिरोमणि कमेटी द्वारा सूचना कार्यालय में सम्मानित किया गया। दुर्ग्याणा मंदिर में नतमस्तक होने के बाद मंदिर कमेटी की तरफ से भी मुख्य सचिव का सम्मान किया गया।

मुख्य सचिव  सिन्हा ने कहा कि नए पद की जिम्मेदारी संभालने के बाद वह आभार व्यक्त करने और राज्य की जनता की सेवा करने के लिए गुरु घर से आशीर्वाद लेने आए हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने परमात्मा से यह आशीर्वाद मांगा है कि वे पंजाब के लोगों की ईमानदारी और समर्पण भावना के साथ सेवा कर सकें। इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर अमृतसर साक्षी साहनी, एसडीएम मनकंवल सिंह चहल और डीसीपी हरप्रीत सिंह मंडेर भी उपस्थित थे।

बता दें कि नए मुख्य सचिव केएपी सिन्हा प्रिंसिपल सेक्रेटरी कार्मिक, जनरल एडमिनिस्ट्रेशन और विजिलेंस के प्रिंसिपल सेक्रेटरी का कार्यभार भी संभालेंगे। आईएएस अनुराग वर्मा को मुख्य सचिव के पद से हटाकर राजस्व, पुनर्वास एवं आपदा प्रबंधन, कृषि एवं किसान कल्याण, बागवानी और जल संरक्षण का अतिरिक्त मुख्य सचिव नियुक्त किया है। उन्होंने 10 अक्तूबर को पदभार संभाला था। इसके बाद वह पहली बार अमृतसर पहुंचे हैं।