Breaking News

राम की खड़ाऊ का जिक्र कर बोले सौरभ भारद्वाज, कुर्सी तो केजरीवाल की है और आगे भी रहेगी…

दिल्ली (Delhi) के नए मुख्यमंत्री (New Chief Minister) के नाम पर मुहर लगाने के लिए आज 11.30 बजे आम आदमी पार्टी (AAP) की विधायक दल (Legislative Party) की बैठक होगी. इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आज शाम 4.30 बजे राज्यपाल (LG) वीके सक्सेना से मुलाकात करेंगे.

दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगाने के लिए आज 11.30 बजे आम आदमी पार्टी (AAP) की विधायक दल की बैठक होगी. इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज शाम 4.30 बजे राज्यपाल (LG) वीके सक्सेना से मुलाकात करेंगे. उम्मीद है कि इस दौरान ही केजरीवाल सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे. इस्तीफे के साथ ही LG को विधायक दल के नेता के नाम की चिट्ठी भी सौंपी जा सकती है. बता दें कि केजरीवाल ने कल ऐलान किया था कि वह दो दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर जनता की अदालत में जाएंगे.

नए मुख्यमंत्री के लिए जिन लोगों का नाम चल रहा है, उनमें दिल्ली की मंत्री आतिशी को सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा है. केजरीवाल ने गिरफ्तारी से पहले आतिशी को सबसे ज्यादा मंत्रालय दिए थे. इस लिस्ट में दो बार के विधायक और मंत्री कैलाश गहलोत दूसरे नंबर पर हैं. पुराने और अनुभवी नेता गोपाल राय और सौरभ भारद्वाज का नाम भी लिस्ट में शामिल है.

दिल्ली के मंत्री और आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा,’ये बात मायने नहीं रखती की सीएम की कुर्सी पर कौन बैठेगा. जनता ने तो केजरीवाल को चुना था. कुर्सी तो केजरीवाल की है और आगे भी रहेगी. सिर्फ चुनाव तक इस कुर्सी पर भरत की तरह राम की खड़ाऊ रखकर एक व्यक्ति बैठेगा.

आम आदमी पार्टी के किस नेता को दिल्ली का नया सीएम बनाया जाएगा. इस सवाल पर ही सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. हालांकि, आम आदमी पार्टी नए सीएम के नाम का ऐलान 12 बजे कर देगी. इससे पहले 11.30 बजे विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें चर्चा के बाद एक नाम पर सहमति बनेगी. इस मीटिंग के बाद ही नए सीएम का नाम सामने आ जाएगा.