Breaking News

PAK W vs SA W: महिला टी20 विश्व कप से पहले साउथ अफ्रीका का विजयी आगाज

महिला टी20 विश्व कप 2024 का आगाज 3 अक्टूबर से होना है, जिससे पहले सभी टीमें सीरीज खेलकर अपनी तैयारियां कर रही है। साउथ अफ्रीका महिला टीम और पाकिस्तान महिला टीम के बीच तीन मैचों की T20I सीरीज जारी है, जिसके पहले टी20I मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने पाकिस्तान पर आसानी से जीत दर्ज की।

मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टी20I मैच में पाकिस्तान महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

पहले बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 132 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान महिला टीम 122 रन ही बना सकी और यह मुकाबला साउथ अफ्रीका टीम ने 10 रन से जीत लिया। इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने तीन मैचों की T20I सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

PAK W vs SA W 1st T20I: साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को 10 रन से हराया

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की हालत फिलहाल कुछ सही नहीं चल रही है। फिर चाहे बात पुरुष टीम की हो या फिर महिला टीम की, हर जगह सिर्फ उनके हाथों निराशा ही लग रही है। हाल ही में पाकिस्तान महिला और साउथ अफ्रीका महिला टीम के बीच पहला टी20I मैच खेला गया, जिसमें साउथ अफ्रीका की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 132 रन बनाए।

साउथ अफ्रीका की टीम की तरफ से ओपनर तैजमिन ब्रिट्स ने सबसे ज्यादा रन (56) की पारी खेली। उनकी पारी में 5 चौके शामिल रहे। कप्तान लॉरा 11 रन ही बना सकी। वहीं, पाकिस्तान महिला टीम की तरफ से सादिया इकबाल ने 4 ओवर में तीन विकेट झटके।

पाकिस्तान टीम की तरफ से आलिया रियाज ने खेली अर्धशतकीय पारी

इसके जवाब में133 रन का पीछा करते हुए पाकिस्तान महिला टीम की शुरुआत खराब रही। 2 गेंद का सामना करते हुए गुल फिरोजा अपना विकेट गंवा बैठे। वह इस दौरान अपना खाता तक नहीं खोल सके। पाकिस्तान के लगातार विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया।

सिर्फ आलिया रियाज के बल्ले से अर्धशतकीय पारी निकली। उन्होंने 39 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 1 छक्कों की मदद से नाबाद 52 रन बनाए। फातिमा सना ने 37 रन की नाबाद पारी खेली।

इस दौरान आलिया रियाज और फातिमा सना ने मिलकर छठे विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी की और खास रिकॉर्ड बनाया। T20I में पाकिस्तान के लिए इस विकेट के लिए यह नया रिकॉर्ड रहा।