Thursday , September 19 2024
Breaking News

संजय लीला भंसाली की फिल्म ने रिलीज से पहले कमाए करोड़ों रुपये

संजय लीला भंसाली की ‘लव एंड वॉर’ ने फ्लोर पर जाने से पहले ही धमाल मचा दिया है। रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और विक्की कौशल जैसे सितारों से सजी इस महत्वाकांक्षी फिल्म की ओटीटी डील नेटफ्लिक्स के साथ हुई है। रिपोर्ट की मानें तो ओटीटी प्लेटफॉर्म ने इस डील के लिए भारी-भरकम रकम का भुगतान किया है। थिएटर में अपना प्रदर्शन पूरा करने के बाद फिल्म का प्रीमियर स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर होगा। इतना ही नहीं, एसएलबी ‘लव एंड वॉर’ के संगीत और सैटेलाइट अधिकार भी भारी कीमत पर बेच रहे हैं, जिससे रिलीज से पहले ही फिल्म का बजट वसूलने में मदद मिलेगी।

नेटफ्लिक्स के साथ हुई बड़ी डील!

‘पिंकविला’ को सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, निर्देशक ने नेटफ्लिक्स के साथ एक महत्वपूर्ण पोस्ट-थिएट्रिकल सौदा और सारेगामा के साथ एक उल्लेखनीय संगीत समझौता हासिल किया है। नेटफ्लिक्स ने ‘लव एंड वॉर’ के लिए एक बड़े बेस डील पर सहमति जताई है, जिसमें फिल्म की बॉक्स ऑफिस सफलता के आधार पर रकम के बढ़ने की संभावना है। सारेगामा के साथ संगीत समझौता भी प्रभावशाली है। इसके अलावा सैटेलाइट सौदे के लिए बातचीत चल रही है जिससे अच्छी खासी रकम मिल सकती है।

215 करोड़ रुपये तक पहुंचेगा गैर-नाटकीय रेवेन्यू!

कुल मिलाकर, फिल्म के नॉन थिएट्रिकल रेवेन्यू के लगभग 215 करोड़ रुपये तक पहुंचने की उम्मीद है। दिलचस्प बात यह है कि रिपोर्ट में आगे खुलासा किया गया है कि कई स्टूडियो से 350 करोड़ रुपये के व्यापक सौदे की पेशकश के बावजूद, भंसाली ने नो-स्टूडियो दृष्टिकोण चुना है। इसके बजाय, उन्होंने फिल्म के प्रमुख सितारों के साथ बैकएंड डील हासिल की है।

‘लव एंड वॉर’ की लागत, स्टारकास्ट, रिलीज 

‘लव एंड वॉर’ के निर्माण पर अभिनेताओं की फीस को छोड़कर लगभग 200 करोड़ रुपये की लागत आने की उम्मीद है। फिल्म में भव्य युद्ध दृश्य और शामिल होंगे, जो भंसाली की ट्रेडमार्क समृद्धि को दर्शाते हैं। रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और विक्की कौशल को इस व्यवस्था से लाभ होगा, कपूर को नाटकीय रेवेन्यू का एक महत्वपूर्ण हिस्सा मिलेगा। भंसाली वैश्विक वितरण अधिकार बेचने पर भी विचार कर रहे हैं, जिसमें यह सुनिश्चित करने की शर्त होगी कि मुनाफे का एक हिस्सा उनके पास बना रहे। भंसाली की यह बहुप्रतीक्षित फिल्म 20 मार्च, 2026 को सिल्वर स्क्रीन पर दस्तक देगी।