Breaking News

हरियाणा में कांग्रेस- AAP के बीच हुआ गठबंधन, कल होगा औपचारिक ऐलान; 4+1 फॉर्मूले पर बनी सहमति

हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhansabha Chunav) को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है. 10 साल बाद सत्ता वापसी की बाट जोह रही कांग्रेस पार्टी के अभियान को आज उस समय मजबूती मिली है, जब दिल्ली और पंजाब में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) के साथ गठबंधन की नींव सिरे चढ़ गई है. हालांकि, औपचारिक ऐलान अभी बाकी है और 9 सितंबर यानि कल दोनों पार्टियां संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी घोषणा कर सकती हैं.

Election

4+1 के फॉर्मूले से गठबंधन

कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी को 4+1 फॉर्मूला यानि 5 सीटों का ऑफर दिया था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है. इन 5 में से 4 विधानसभा सीट वह है, जिसपर लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन के तहत आप- कांग्रेस के साझीदार उम्मीदवार डॉ. सुशील गुप्ता ने कुरूक्षेत्र लोकसभा सीट से लड़ते हुए जीत दर्ज की थीं. इसके अलावा, 1 सीट और AAP को दी गई है.

दीपक बाबरिया का बयान

दीपक बाबरिया ने कहा कि गठबंधन को लेकर ऐसा लग रहा है कि आम आदमी पार्टी ने कम सीटों पर समझौता कर लिया है. इस पर जल्द फैसला हो जाएगा. AAP को अच्छी संख्या में सीटें दी जा रही हैं.

राघव चड्डा का बयान

AAP के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कांग्रेस के साथ अच्छी बातचीत हो रही है. मुझे उम्मीद है कि जल्द ही गठबंधन को अंतिम रूप दे दिया जाएगा. उम्मीद पर दुनिया कायम है. इस पर मैं बस इतना कह सकता हूं कि आरजू भी है, हसरत भी है और उम्मीद भी है.