Breaking News

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कुरुक्षेत्र में की बड़ी घोषणाएं, किसानों का 133 करोड़ कर्ज माफ; इन फसलों पर भी MSP

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने किसानों के लिए पिटारे खोल दिए हैं. उन्होंने आज किसानों का 133 करोड़ 55 लाख रुपए का कर्ज माफ कर दिया है. उन्होंने कहा कि अगर किसान बंद हो चुके ट्यूबवेलों को दूसरी जगह लगाएंगे तो उन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होगी. साथ ही सभी फसलों को सरकार द्वारा एमएसपी पर खरीदा जाएगा.

CM Nayab Singh Saini

कुरुक्षेत्र से किया चुनावी शंखनाद

उन्होंने कहा कि आज का दिन हमारे लिए खास है. हम कुरुक्षेत्र की पावन जमीन से चुनावी शुरुआत कर रहे हैं. आने वाले दिनों में 90 विधानसभा क्षेत्रों ‘म्हारा हरियाणा नॉन स्टॉप हरियाणा’ के नाम से रैलियां की जाएंगी. प्रदेश में अब 21 लाख रुपए तक का काम करवाना सरपंचों के हाथ में है. सरकार ने लोगों के लिए ₹500000 तक का फ्री इलाज करने की घोषणा की है. बिना पर्ची और खर्ची के युवाओं को नौकरी दी जा रही है. आज हरियाणा की तस्वीर बदल गई है. पात्र लोगों को प्रदेश के खजाने से निकला पैसा मिल रहा है. पहले की सरकारों में भय, पीड़ा और भ्रष्टाचार व्याप्त था. हमने इसे बदलने का काम किया है.

कार्यकर्ताओं से रात 2 बजे तक मिलते हैं मुख्यमंत्री

रैली को संबोधित करते हुए भाजपा के पूर्व प्रभारी बिप्लब देव ने कहा कि हरियाणा के जवान देश की सेवा और ओलिंपिक मेडल लाने के लिए ही पैदा होते हैं. हमारे मुख्यमंत्री रात 2 बजे तक कार्यकर्ताओं से मिलते हैं. 2024 का इलेक्शन साधारण इलेक्शन नहीं होगा. कांग्रेस और आप दोनों ही पार्टी देश को बर्बाद करने पर तुली हैं. 2024 के लिए विपक्ष ने षड्यंत्र रचे हुए हैं.

CM सैनी ने टेका गुरुद्वारा में माथा

बता दें कि थानेसर विधानसभा रैली से पहले मुख्यमंत्री छटी पातशाही गुरुद्वारा पहुंचे और श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के सामने माथा टेकर प्रदेश की सुख समृद्धि की अरदास की. इस मौके पर राज्य मंत्री सुभाष सुधा, भाजपा नेता कंवलजीत सिंह अजराना और कुरुक्षेत्र के भाजपा सांसद नवीन जिंदल भी मौजूद थे.