Breaking News

हरियाणा की मनु भाकर और सरबजीत सिंह की जोड़ी ने किया कमाल, पेरिस ओलम्पिक में जीता ब्रॉन्ज मेडल

खेल मैदान की बात करें तो हरियाणा के खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन का सिलसिला लगातार जारी है. पेरिस ओलम्पिक में 10 मीटर एयर पिस्टल सिंगल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली हरियाणा की बेटी मनु भाकर ने एक और नया इतिहास रच दिया है. हरियाणा की शूटर जोड़ी मनु भाकर और सरबजीत सिंह ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्सड इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है.

Manu Bhakar Jhajjahr

भारत को दिलाया दूसरा मेडल

हरियाणा की मनु भाकर और सरबजीत सिंह की जोड़ी ने ब्रॉन्ज मेडल जीतकर हिंदुस्तान के पदकों की संख्या को 2 तक पहुंचा दिया है. भारतीय जोड़ी ने 16- 10 से कोरियाई टीम को मात देकर इस मैच को अपने नाम करते हुए नया इतिहास रच दिया है.

बनी पहली भारतीय महिला एथलीट

मनु भाकर ने पेरिस ओलम्पिक में इतिहास रच कर हिंदुस्तान और हरियाणा का नाम स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज करवा दिया है. मनु भाकर एक ही ओलम्पिक गेम्स में दो मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट बन गई है. इससे पहले 10 मीटर एयर पिस्टल सिंगल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर भी उन्होंने यही कारनामा हासिल किया था.

दुआएं देने वालों की शुक्रगुजार हूं: मनु

झज्जर जिले के गांव गौरेया निवासी शूटर मनु भाकर ने दूसरे ब्रॉन्ज मेडल मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि वह उन्हें दुआएं देने वालों की शुक्रगुजार हैं. पहला राउंड हारने के बाद कमबैक करने के मामले पर मनु ने कहा कि हम कुछ कंट्रोल नहीं कर सकते. हम सिर्फ कोशिश कर सकते हैं.

बहुत टफ कंपीटिशन था: सिंह

हरियाणा के अंबाला निवासी सरबजीत सिंह ने ओलंपिक खेलों में मेडल जीतने पर कहा कि मैं बहुत खुश हूं, यह बहुत टफ कंपीटिशन था. प्रेशर काफी था. सब का धन्यवाद.