Breaking News

स्पीकर संधवां ने यूके के आम चुनावों में जीत हासिल करने वाले 10 पंजाबियों को दी बधाई

पंजाब विधान सभा अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवां ने इंग्लैंड में आम चुनाव जीतने वाले 10 पंजाबियों को बधाई दी और उम्मीद जताई कि इस जीत से हाउस ऑफ कॉमन्स में सिखों और पंजाबियों की आवाज बुलंद होगी। आज यहां से जारी एक प्रेस वक्तव्य के माध्यम से बधाई संदेश देते हुए संधवां ने तनमनजीत सिंह ढेसी और अन्य की ओर से यू. के के आम चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करने के लिए बधाई दी है।

उन्होंने कहा कि बीते दिन आए नतीजों में लेबर पार्टी की भारी जीत से यू.के. पंजाबियों, विशेषकर सिखों को संसद में महत्वपूर्ण प्रतिनिधित्व प्राप्त हुआ है। स्पीकर ने इन चुनावों में दर्ज जीत को पंजाबी समुदाय के लिए ऐतिहासिक और मील का पत्थर बताया और कहा कि सिख नेताओं की यह जीत एक गौरवपूर्ण और प्रतिष्ठित जीत है। उन्होंने कहा कि ब्रिटिश संसद के लिए पहली बार 10 सिख और पंजाबी सदस्यों, जिनमें 5 महिलाएं शामिल हैं, का चुना जाना एक उदाहरण है।

नवनिर्वाचित सांसदों से यू.के. के आम लोगों और पंजाबी समुदाय की चिंताओं के लिए लगातार प्रयास करने की उम्मीद करते हुए स. संधवां ने विजयी पंजाबियों की सफलता और इंग्लैंड की राजनीति में उल्लेखनीय नेतृत्व की भी कामना की।