Breaking News

9 लाख रुपये में बिक रहा है दो रुपये का ये सिक्का, ऐसे बने लखपति

ऐसा कई बार होता है कि आप सोच भी नहीं सकते हैं कि कभी-कभी पुरानी चीजें (antique piece) ही आपको मुनाफा दे सकती है. घर में पड़े पुराने नोट या सिक्कों से भी आप अपनी मुंह मांगी रकम पा सकते हैं. लेकिन ऐसा तब ही हो सकता है जब आपके पास पुराने सिक्के (Old Coin) होंगे. बहुत से ऐसे लोग होते हैं, जिनको पुराने सिक्कें संभाल कर रखने का शौक होता है. अब आप 2 रुपये के सिक्के से भी आप अपनी किस्मत बदल सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसे सिक्के के बारे में बताएंगे. जिसको बेचकर (Antique Coins for Sale) आप घर बैठे लखपति बन सकते हैं. आइए जानते हैं इसकी डिटेल्स.

बेंगलुरू का ऑनलाइन मार्केट प्लेस Quikr अपने प्लैटफॉर्म पर उन सिक्कों के कलेक्शन को बेच रहा है, जो कि बंद हो चुके हैं. लोग अपने पास जो भी एंटीक कलेक्शन यहां डालते हैं और अब वो लाखों में बिक भी रहा है. Quikr देश में हर जगह बड़े-छोटे शहरों में फैला है.

9 लाख रुपये में बिक रहा सिक्का

Quikr की वेबसाइट पर बताया गया है कि 1994 में बना 2 रुपये का सिक्का 9 लाख रुपये में बिक रहा है. इसका पोस्ट दिल्ली के कुलवंत सिंह ने किया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार इसे दिल्ली के अलावा चेन्नई, बेंगलुरू और उधमपुर से पोस्ट किया गया है. जो सिक्के 1994 साल के हो और उनमें इंडियन फ्लैग लगा हो, उसकी कीमत 9 लाख रुपये है.

ये सिक्का बिक रहा14.35 लाख में

1 और 2 रुपये का सिक्का पोस्ट किया गया है, वो 5.5 लाख रुपये में बेचा जा रहा है. एक चेन्नई के यूजर ने Silver King Emperor 1 Rupees Or 2 Rupees Coin को 14.35 लाख रुपये में बेचा है. किंग एम्परर 1917 ब्रिटिश क्वॉइन 9 लाख रुपए में और 2 रुपए का Louis coin 5.35 लाख में बिक रहा है.

जवाहर लाल नेहरू फोटो वाले सिक्के की इतनी है कीमत

1 रुपए और 2 रुपए के सिक्के 6.30 लाख रुपये में बेचे जा रहे हैं. 1 रुपये की इस क्वॉइन पर देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की फोटो है और वो 2 लाख रुपए में बिक रहा है. 2 रुपये की क्वॉइन 4.30 लाख रुपये में बेचा जा रहा है.