Breaking News

8 रुपये में कढ़ाई पनीर, 6.50 रुपये में 9 रोटी… रेस्टोरेंट का बिल देखकर उड़े होश

सोशल मीडिया पर तमाम चीजें वायरल होती रहती हैं, जो कभी-कभी मजेदार होते हैं तो कभी-कभी पुरानी चीजों की याद दिलाते हैं. ऐसी ही एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जो कि 1985 के एक रेस्टोरेंट के खाने का बिल है. इस बिल की तस्वीर देखकर हर किसी को अपने पुराने दिन याद आ जाएंगे. वहीं इस रेस्टोरेंट बिल के चलते सोशल मीडिया पर बढ़ती महंगाई को लेकर लोगों में बहस शुरू हो गई है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो शांति संस इंटरप्राइजेज का है, जिसपर तारीख लिखा है 26 दिसंबर 1985. बिल में खाने के कुल 4 आइटम हैं, जिनकी कुल कीमत 26.30 पैसे है. इसमें 24.30 रुपये खाने का है और बाकी 2 रुपये टैक्स जोड़ा गया है. अब जब आप इस बिल को देखेंगे तो पहले आपको यकीन नहीं होगा. क्योंकि औसतन जो दाल मखनी आज के समय में रेस्टोरेंट में 250 रुपये से अधिक की मिलती है, वो महज 5 रुपये में दी गई है. इसके अलावा शाही पनीर की कीमत 8 रुपये है. वहीं रायता 5 रुपये में दिया गया है. साथ ही 9 रोटियों की कीमत केवल 6 रुपये 30 पैसे लिए गए हैं.

बिल देखकर अब आप अनुमान लगाइए कि इस वक्त कितना टोटल बिल आता. हालांकि 1985 के दौर के हिसाब से बात करें तो भी यह बिल महंगा है. बताया जा रहा है कि उस वक्त 2 रुपये किलो में शक्कर और आटा मिल जाता था. अब सोशल मीडिया पर लोग इस बिल को लेकर बहस कर रहे हैं. बता दें कि यह पोस्ट viralbhayani के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है, जिसे हजारों लोगों ने लाइक किया है. इस पोस्ट पर लोग जमकर कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर वे कमेंट करते हुए लिखा, ‘उस वक्त सैलरी भी 100 से 200 रुपये मिला करती थी.’ एक यूजर ने लिखा, ‘काश वो दिन वापस आ जाएं.’ वहीं एक यूजर ने लिखा कि उस वक्त के हिसाब से ये बिल भी ज्यादा है.