Breaking News

7 राज्यों में बाढ़ और लैंडस्लाइड से 56 लोगों की मौत, अलर्ट पर पंजाब; PM मोदी ने अधिकारियों से हालात को लेकर की बात

उत्तर भारत में हो रही भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात हैं। हिमाचल प्रदेश में मूसलाधार बारिश से हालात बिगड़े हुए हैं। कई इलाकों में बाढ़ जैस हालात हैं। शिमला, मंडी और सिरमौर में भारी नुकसान होने की खबर है। प्रदेश में जारी बारिश लोगों के लिए मुसीबत बनी हुई है। पिछले 24 घंटे में सात राज्यों में लैंडस्लाइड और बाढ़ की अलग-अलग घटनाओं में 56 मौतें हुई हैं।

उधर, पंजाब में बारिश से लगातार खतरनाक हालात बनते जा रहे हैं। चंडीगढ़ से पंजाब के जालंधर, अमृतसर और मनाली की ओर जाने वाले नेशनल हाईवे पर रोपड़ के सिंह भगवंतपुरा गांव के पास हाईवे पर तेज बहाव के साथ गांवों से पानी हाईवे पर आ रहा है और हाईवे को काटते हुए खतरनाक तरीके से आगे बढ़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि उनके खेत और घर भी डूब चुके हैं। होशियारपुर के गांव मैली डैम का जलस्तर बढ़ गया है, जो कि इस वक़्त ओवरफ्लो हो रहा है। जिसके बाद पानी बढ़ जाने से जिला प्रशासन ने 15 गांव को अलर्ट जारी किया गया है। वहीं अगर पानी मैली डैम से छोड़ा जाता है तो माहिलपुर के आसपास के 15 गांव को खतरा बढ़ सकता है।

देश के कई राज्यों में भारी बारिश को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों से बात की और स्थिति का जायजा लिया। पीएमओ ने ट्वीट कर बताया है कि स्थानीय प्रशासन, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें प्रभावित लोगों की भलाई सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही हैं।