Breaking News

5G IPhone में नहीं होंगी ये 5 फीचर्स ! जानिए वजह

भारत india में इस समय सस्ता 5जी स्मार्टफोन लॉन्च (5G smartphone launch) करने की होड़ मची है। रियलमी से लेकर ओप्पो, शाओमी और मोटोरोला (Oppo, Xiaomi and Motorola) जैसी कंपनियां भारत में 20 हजार से कम कीमत वाले कई 5जी फोन उतार चुकी हैं। ऐसे में अगर आप भी एक सस्ता 5जी स्मार्टफोन (cheap 5G smartphone in India) खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो रुक जाइए, क्‍योंकि फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस स्मार्टफोन में नहीं हैं।

बता दें कि स्मार्टफोन ब्रांड ऐप्पल (Apple) ने कुछ दिनों पहले ही एक नया iPhone लॉन्च किया है। इस नए आईफोन, iPhone SE 3 2022 को कंपनी का सबसे सस्ता 5G iPhone माना जा रहा है. वैसे तो इस लेटेस्ट iPhone में कई सारे कमाल के फीचर्स हैं लेकिन आज हम आपको पांच ऐसे फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस स्मार्टफोन में नहीं हैं।

ऐप्पल के सभी लेटेस्ट iPhones में कंपनी की खास मैग-सेफ चार्जिंग तकनीक (Apple MagSafe Technology) की सुविधा होती है लेकिन फैंस इस बात से काफ़ी हताश हैं कि iPhone SE 3 में ये फीचर नहीं है।

बता करें कैमरा की तो ऐप्पल के स्मार्टफोन्स का एक प्रमुख फीचर उनका शानदार कैमरा है। कई लोग इस कैमरे के लिए ही iPhone खरीदते हैं. iPhone SE 3 के कैमरे में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है, पिछले मॉडल की तरह इसमें भी सेम मेगापिक्सल का फ्रंट और सिंगल रीयर कैमरा दिया गया है।

वहीं दुनिया के तमाम ड्यूरबिलिटी टेस्ट्स में खरा उतरने वाले iPhones के इस मॉडल में वो बात नहीं है, जहां कंपनी ने लॉन्च के समय यह बताया था कि iPhone SE 3 में लोगों को iPhone 13 की तरह मज़बूत ग्लास मिलेगा लेकिन कहीं भी, ऐप्पल ने सिरैमिक ग्लास शील्ड की बात नहीं की है।

ऐप्पल ने जब iPhone SE 3 लॉन्च किया था, तो फीचर्स क़द बारे में बताते समय यह भी बताया था कि इस स्मार्टफोन को IP67 रेटिंग दी गई है. इस रेटिंग का मतलब यह हुआ कि ये iPhone 1 मीटर तक के पानी में 30 मिनट तक रहने के बाद भी खराब नहीं होगा. आपको बता दें कि iPhone 13 के मुकाबले ये काफी कम है।

डिस्प्ले की बात करें तो iPhone SE 3 को भारत में 43,900 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है और इस iPhone में आपको एक एलसीडी डिस्प्ले मिल रहा है, जबकि इस रेंज में आम तौर पर स्मार्टफोन्स एमोलेड डिस्प्ले और अधिक कलर वेरिएंट्स के साथ आते हैं।

ये वो फीचर्स हैं, जिनकी कमी आपको इस नए iPhone में खल सकती है। अगर आपने इस स्मार्टफोन को ख़रीदने का मन बना लिया है तो हम आपको बता दें कि iPhone SE 3 की प्री-बुकिंग शुरू हो गई है और इसे 18 मार्च से सेल के लिए भी उपलब्ध कर दिया जाएगा।