Breaking News

3 साल में बनकर तैयार हुआ 7 एकड़ में फैला धोनी का फार्महाउस, देखें तसवीरे

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लिए हुए दो साल से ज्यादा बीच चुके हैं लेकिन उनकी लोकप्रियता जस की तस बनी हुई है. धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया तीन बार आईसीसी खिताब जीतने में सफल रही थी. इसके साथ ही धोनी आईपीएल में अपनी टीम सीएसके को अबतक चार बार चैम्पियन बना चुके हैं.

एमएस धोनी का अपना फार्म हाउस भी है जिसकी चर्चा अक्सर होती रहती है. रांची के रिंग रोड के पास मौजूद यह फार्म हाउस लगभग तीन सालों में बनकर तैयार हुआ था. रिपोर्ट के मुताबिक इस फार्महाउस को माही ने खुद डिजाइन करवाया था और इसमें तमाम तरह की सुविधाएं मौजूद हैं.

एमएस धोनी का फार्महाउस लगभग एकड़ में फैला हुआ है और इसे ईजा फार्म के नाम से जाना जाता है. धोनी के फार्महाउस में तरबूज, अमरूद, पपीता और स्ट्रॉबेरी जैसे विभिन्न प्रकार के फल-सब्जियों की भी खेती होती है.

धोनी के फार्महाउस में एक बड़ा जिम, स्विमिंग पूल, प्रैक्टिस के लिए पार्क और इंडोर फैसिलिटी की सुविधा भी मौजूद है. फार्महाउस का अधिकांश भाग लैंडस्केप लॉन और विभिन्न प्रकार के पेड़ों से आच्छादित है.

एमएस धोनी का फार्महाउस

फार्महाउस में रहने के लिए बड़ा सा लिविंग रूम भी है. एमएस धोनी की पत्नी साक्षी अक्सर फार्म हाउस की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं.

फार्म हाउस में मौजूद हैं ढेर सारी सुविधाएं

एमएस धोनी कार और बाइक के शौकीन माने जाते हैं. ऐसे में एमएस धोनी के फार्म हाउस में कार और बाइक रखने के लिए एक बड़ा सा गैराज भी है.

धोनी केे फार्म हाउस में चेतक के अलावा शेटलैंड पोनी नस्ल का घोड़ा भी मौजूद है. शेटलैंड पोनी नस्ल के सफेद घोड़े को धोनी ने स्कॉटलैंड से मंगवाया था. यह घोड़ा दुनिया के सबसे छोटे नस्लों में से एक है.

एमएस धोनी

फार्म हाउस के लॉन में महेंद्र सिंह धोनी के फेवरेट पेट्स भी दिखाई पड़ते हैं. धोनी कई बार अपने पालतू कुत्तों के साथ खेलते हुए दिखाई दे चुके हैं. एमएस धोनी के इस फार्म हाउस में कई भारतीय क्रिकेटर्स भी आ चुके हैं.