Breaking News

सूर्य का मकर राशि में गोचर, इन जातकों को 30 दिनों तक रहना होगा सावधान

ग्रहों के राजा सूर्य 14 जनवरी 2023 को धनु राशि से निकलकर मकर राशि में प्रवेश कर चुके हैं. साथ ही सूर्य के मकर राशि में गोचर से खरमास का समापन भी चुका है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार, सूर्य का गोचर सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है. सूर्य किसी भी राशि में एक महीने तक विराजमान रहते हैं. सूर्य का ये गोचर कई राशियों के लिए शुभ संकेत लाया है. जबकि, कुछ राशि वालों को स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है. आइए जानते हैं सूर्य के इस राशि परिवर्तन से किन राशियों को सावधान रहने की जरूरत है.

वृषभ राशि– इस राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर उतार चढ़ाव ला सकता है. आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है. आपको अपने व्यवहार में सुधार लाना होगा वरना जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते में बाधा आ सकती है. कार्यक्षेत्र में अधिक प्रयास करने होंगे. कारोबार से जुड़े लोगों को इस गोचर के दौरान लाभ होगा. सेहत का बहुत खयाल रखना होगा.

मिथुन राशि– सूर्य का गोचर इस राशि के वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा साबित नहीं होगा. प्रतिद्वंदी और शत्रुओं से आपको नुकसान हो सकता है. आपके खिलाफ बनी रणनीतियां सफल होने की प्रबल संभावनाएं हैं. आपको दुर्घटनाओं से भी संभलकर रहना होगा. इस समय गैरकानूनी कार्यों से बचें. वह बहुत नुकसानदाक हो सकते हैं.

सिंह राशि– इस दौरान बिजनेस से जुड़े लोगों को बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. ऑफिस में कुछ विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. वरिष्ठों से किसी बात पर आपकी बहस हो सकती है जिसका असर आपके काम पर पड़ेगा. इस दौरान आपका स्वास्थ्य नाजुक रहने की आशंका है. इस समय जीवनसाथी से कोई बहस ना करें वरना घर का माहौल खराब हो सकता है.

तुला राशि– सूर्य के राशि परिवर्तन करने से इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. कुछ विरोधियों की वजह से आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान यात्राओं की योजना बनाने से आपको कुछ खास हासिल नहीं होगा. अगर आप पार्टनरशिप बिजनेस में हैं तो इस दौरान पार्टनर के साथ बात करते समय थोड़ा सावधान रहें.

मकर राशि– सूर्य के गोचर से मकर राशि वालों को कार्यक्षेत्र में सतर्कता लानी होगी. जिन लोगों का अपना बिजनेस है उन्हें इस दौरान नुकसान उठाना पड़ सकता है. यह समय पारिवारिक जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव लेकर आ सकता है. इस दौरार घर के सदस्यों के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं. घर में किसी सदस्य की तबीयत खराब होने से आप परेशान हो सकते हैं.