Breaking News

15 लाख रुपये जीतने का शानदार मौका दे रही है मोदी सरकार, 15 अगस्त तक कर सकते हैं आवेदन

केंद्र की मोदी सरकार आम जनता को 15 लाख रुपये जीतने का मौका दे रही है। वित्त मंत्रालय ने एक नया कॉम्पटिशन शुरू किया है, इसमें क्रिएटिव लोग सरकार को एक संस्था का नाम, लोगो का डिजाइन और टैगलाइन सुझा सकते हैं, अगर सुझाए गए नाम, टैग, लोगों पसंद आती है तो यह इनाम कोई भी जीत सकता है। हाल ही में My Gov India ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी।

बता दें इस प्रतियोगिता में 15 अगस्त तक आवेदन करने की अंतिम तिथि है। My Gov India ने अपने ट्वीट में लिखा है कि आपको एक क्रिएटिव नाम, टैगलाइन और लोगो बनाना है। यह प्रतियोगिता डेवलपमेंट फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन के लिए है, इसमें पहला स्थान जीतने वाले को 5 लाख रुपये का कैश प्राइज दिया जाएगा।

डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल सर्विसेज, वित्त मंत्रालय ने लोगों से डेवलपमेंट फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन संस्थान का नाम, एक टैगलाइन का सुझाव देने और इसके लोगो का डिजाइन मंगाए हैं, संस्थान का नाम, लोगो और टैगलाइन, उसके काम के मुताबिक होने चाहिए। डीएफआई का नाम, लोगो और टैगलाइन सुझाना चाहते हैं तो आपको सरकार के MyGov.in पोर्टल पर जाना होगा और वहां इस कॉम्पिटीशन के लिए अपनी एंट्रीज भेजनी होगी। हालांकि, अब बहुत ज्यादा समय नहीं बचा है।

इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विजेता को कैश प्राइज दिया जाएगा, यह पुरस्कार पहला, दूसरा और तीसरा स्थान पाने वाले को दिया जाएगा। नाम के लिये 5,00,000, 3,00,000, 2,00,000, टैगलाइन 5,00,000, 3,00,000 व लोगो के लिये 5,00,000, 3,00,000, 2,00,000 रुपये रखा गया है।

 

नाम, टैगलाइन और लोगो डेवलपमेंट फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन के साथ स्पष्ट होना चाहिए। तीनों ही आकर्षक होने चाहिए, यह ध्यान रखना जरूरी है कि शब्दों का उच्चारण आसानी से किया जा सके। नाम, टैगलाइन और लोगो DFI के अनुसार होना अनिवार्य है। यह एक वर्चुअल सिग्नेचर की तरह होना चाहिए, ताकि इसको याद रखना आसान हो, नाम, टैगलाइन और लोगो अपने आप में अलग होना चाहिए, लेकिन एक सिनरगाइज्ड अप्रॉच का प्रतिनिधित्व करेगा।