Breaking News

12वीं के छात्र ने अपने ही अपहरण की रची साजिश, घरवालों से मांगी फिरौती

एमपी के इंदौर से एक बेहद ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहां एक 12वी के छात्र ने घरवालों से पैसें वसूलने के लिए खुद अपने ही अपहरण की साजिश रच डाली. लेकिन उसके बाद जब परिवार को इस मामले के बारे में पबता चला तो उनके होश उड़ गए.

दरअसल, मध्य प्रदेश के इंदौर में 12वीं के एक छात्र ने खुद के अपहरण की साजिश रच डाली. घरवालों से पैसा वसूलने के लिए उसने व्हाट्सएप पर इंटरनेट से कटे हाथ का फोटो निकालकर अपने घरवालों को भेज दिया. इतना ही नहीं फिरौती के पैसे न मिलने पर जान से मारने की धमकी भी दी.यह देखकर परिवार वालों के पैरों तले जमीन खिसक गई। वहीं इस मामले की सूचना घरवालों ने पुलिस को दी जिसके बद छात्र की तलाश में पांच थानों की पुलिस लग गई. कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस छात्र तक पहुंच सकी.

पुलिस ने बताया कि इंदौर के बेटमा का रहने वाले देवेद्र नाम के  12वीं का छात्र देवेंद्र चौहान सोमवार को रिजल्ट और टीसी लेने गया स्कूल गया था. टीसी लेने के बाद वह जयपुर जाना चाहता था, इसलिए उसने खुद के अपहरण की साजिश रच डाली. छात्र ने परिवार वालों को फोन कर कहा कि उसे किसी ने अगवा कर लिया है. इसके बाद उसने  इंटरनेट से कटे हाथ की फोटो निकालकर घरवालों को व्हाट्सएप कर दी.

देवेंद्र ने घरवालों से कहा कि बदमाशों ने उसे अगवा कर लिया है और फिरौती मांग रहे हैं. बदमाशों ने उसका हाथ काट दिया है, यदि इन्हें एक लाख रुपये नहीं दिया, तो वे मुझे जान से मार देंगे. इस जानकारी के बाद घरवालों के पसीने छूट गए. घरवालों ने तुरंत ही पुलिस को मामले की जानकारी दी.

वहीं अपहरण की सूचना मिलने के बाद पुलिस सक्रिय हो गई. मोबाइल लोकेशन ट्रैक करना शुरू कर दिया. छात्र की तलाश में पांच थानों की पुलिस जुट गई. मोबाइल लोकेशन लगातार बदल रही थी, जिसकी वजह से चंदननगर सहित अन्य थानों की पुलिस छह गाड़ियां शहरभर में घूमती रहीं.

इसके बाद उसकी लोकेशन तेजाजीनगर में मिली. पुलिस ने उसे एक बस में बैठे हुए देख लिया. छात्र ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि स्कूल से टीसी मिलने के बाद वह घर नहीं जाना चाहता है. वह बस से बैठकर जयपुर जाने की फिराक में था. उसका कहना है कि घर जाता तो बोर हो जाता, इसलिए उसने खुद के अपहरण की साजिश रची.