Breaking News

हाल ही में भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी ने खरीदी Royal Enfield Continental GT 650 बाइक, जानें खासियत

Royal Enfield Continental GT 650: ज्यादातर लोगों को रॉयल एनफील्ड की बाइक्स काफी पसंद आती हैं. भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी भी ऐसे लोगों में शामिल हैं. दरअसल, मोहम्मद शमी ने हाल ही में Royal Enfield Continental GT 650 बाइक खरीदी है. बाइक की कीमत 3.31 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. शमी ने Royal Enfield Continental GT 650 का टॉप वेरिएंट खरीदा है. इसकी तस्वीर उन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर साझा भी की है. तस्वीर में वह अपनी नई बाइक के साथ नजर आ रहे हैं. उन्होंने दो तस्वीरें साझा की हैं, एक में वह बाइक के पीछे खड़े हैं और दूसरी तस्वीर में वह बाइक पर बैठे हैं. बता दें कि कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को 2018 में भारत में लॉन्च किया गया था.

रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650

रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 में 648cc पैरेलल-ट्विन एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है. यह BS6 इंजन है. इसका इंजन 7250rpm पर 47hp पावर और 5250rpm पर 52Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है. कॉन्टिनेंटल GT 650 में गोल हेडलाइट और लंबा क्रोमेड एग्जॉस्ट दिया गया है. यह 202 किलोग्राम के कर्ब वेट वाली बाइक है. इसमें सर्कुलर हैलोजन हेडलैंप, क्लिप-ऑन हैंडलबार, 12.5-लीटर फ्यूल टैंक है.

इसके सस्पेंशन की बात करें तो बाइक में बोल्ट ट्रसिंग के साथ ट्यूबलर स्टील फ्रेम वाली सस्पेंशन है. इसके फ्रंट में 41mm फ्रंट फॉर्क्स के साथ 110mm ट्रेवल सस्पेंशन और रियर में ट्विन क्वाइल-ऑवर शॉक्स, 88mm ट्रैवल सस्पेंशन दिया गया है. बाइक को रेविशिंग रेड, ऑरेंज क्रश, ग्लिटर और डस्ट, सिल्वर स्पेक्टर, बेकर एक्स्प्रैस और मार्क थ्री जैसे कलर ऑप्शन के साथ पेश किया जा रहा है. मोहम्मद शमी के क्रोम-फिनिश्ड विकल्प चुना है.