Breaking News

हार्दिक पंड्या ने जिसे दिया था बल्ला गिफ्ट, उसने रचा इतिहास, बाबर को पछाड़ जीता बड़ा अवॉर्ड

आयरलैंड के युवा बैटर हैरी टेक्टर ने इतिहास रच दिया है. उन्हें मई महीने के लिए आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है. वो ये सम्मान पाने वाले आयरलैंड के पहले क्रिकेटर हैं. हैरी ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और बांग्लादेश के युवा बैटर नजमुल हुसैन शंटो को पीछे छोड़ते हुए ये अवॉर्ड हासिल किया है.

बता दें कि पिछले साल भारत के आयरलैंड दौरे पर टेक्टर ने टीम इंडिया के लिए खिलाफ टी20 में 33 गेंद में 64 रन की तूफानी पारी खेली थी. इस मैच में हैरी ने छक्के भी उड़ाए थे. इसके बाद भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने उन्हें बैट गिफ्ट किया था.

23 साल के हैरी टेक्टर ने पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में धमाकेदार बल्लेबाजी की थी और ये साबित किया था कि वो आयरलैंड के भविष्य के सितारे हैं. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में 113 गेंद में करियर बेस्ट 140 रन की पारी खेली थी. हैरी ने इस पारी के दौरान 7 चौके और 10 छक्के उड़ाए थे.

उनकी ये पारी इस मायने में खास थी कि टेक्टर उस वक्त बैटिंग के लिए उतरे थे, जब आयरलैंड ने 7 ओवर में 16 रन के स्कोर पर 2 विकेट गंवा दिए थे. इस मैच में टेक्टर ने जॉर्ज डॉकेरल (74*) नाबाद के साथ मिलकर आयरलैंड को 45 ओवर में 319 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया था. हालांकि, इस मैच में बांग्लादेश की तरफ से नजमुल हुसैन शंटो ने 93 गेंद में 117 रन की पारी खेल बांग्लादेश को जीत दिला दी थी.

इसके बाद तीसरे वनडे में भी हैरी टेक्टर ने 45 रन की पारी खेली थी. टेक्टर ने इस अवॉर्ड को लेकर कहा, “मैं प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड जीतने को लेकर काफी खुश हूं और उन लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होंने मेरे लिए वोटिंग की. क्रिकेट वैसे तो टीम गेम है. तो मेरे लिए ये पुरस्कार पूरी आयरलैंड टीम की तरक्की को दिखाता है.”