Breaking News

सौरभ गांगुली डिस्चार्ज: बीसीसीआई प्रमुख को अस्पताल से मिली छुट्टी

बीसीसीआई के प्रमुख सौरभ गांगुली को अस्पताल से मिली छुट्टी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की हालत स्थिर है. आज उन्हें वुडलैंड्स अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. पिछले हफ्ते दिल का हल्का दौरा पड़ने के बाद गांगुली की एंजियोप्लास्टी की गई है. अस्पताल के अधिकारी ने बताया कि गांगुली को बुधवार को ही अस्पताल से छुट्टी दी जानी थी लेकिन उन्होंने एक दिन और यहां रहने की इच्छा जताई.

वुडलैंड अस्पताल की प्रबंध निदेशक एवं सीईओ डॉ. रूपाली बसु ने बुधवार को बताया, ”गांगुली क्लिनिकली फिट हैं. उन्होंने अच्छी नींद ली और खाना खाया. वह एक दिन और अस्पताल में रहना चाहते हैं. इसलिए अब वह कल घर जाएंगे. यह उनका निजी फैसला है.” अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि गांगुली को अस्पताल से छुट्टी देने की औपचारिकताएं पूरी की जा चुकी है और उन्हें एवं परिवार के सदस्यों को उनकी दवाओं की जानकारी दे दी गई है जो घर पहुंचने पर उन्हें लेनी है.

अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ”वह ठीक हैं, उन्हें सीने में दर्द या अन्य कोई जटिलता नहीं है. हमारे डॉक्टरों की टीम लगातार उनकी सेहत पर नजर रख रही है.” अस्पताल के डॉक्टर घर पर भी उनके स्वास्थ्य की निगरानी करेंगे. सूत्रों ने बताया कि गांगुली चाहते हैं कि अस्पताल और उनके बेहाला स्थित आवास पर समर्थकों की भीड़ जमा नहीं हो.

शनिवार को गांगुली की रिपोर्ट में हृदय से संबंधित ‘ट्रिपल वेसेल डिजीज’ का पता चला. उनके हृदय की तीन कोरोनरी धमनियां अवरूद्ध हो गयी हैं. उनकी दूसरी एंजियोप्लास्टी बाद में होने की संभावना है. जाने माने हृदयरोग विशेषज्ञ डॉ. देवी शेट्टी ने मंगलवार को गांगुली के स्वास्थ्य की निगरानी के बाद कहा कि दिल के दौरे से उनके स्वास्थ्य को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. डॉ. शेट्टी ने वुडलैंड अस्पताल में गांगुली का उपचार कर रहे 13 डॉक्टरों की टीम से बात करने के बाद कहा, ”गांगुली जल्द स्वस्थ हो जाएंगे क्योंकि उनका हृदय उसी तरह काम कर रहा है जैसा कि 20 साल की उम्र में करता था.”