Breaking News

सीधा प्रसारण में प्रधानमंत्री की मां को काॅलर ने कहे अपशब्द

सीधा प्रसारण के दौरान श्रोताओं को जोड़ना बहुत ही खतरनाक होता है। कभी-कभी श्रोता की जरा से असावधानी, लापरवाही भरे शब्द मुश्किल खड़ी कर देते हैं। बीबीसी एशियन नेटवर्क के एक रेडियो शो बिग डिबेट में एक श्रोता की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां को अपशब्द कहे जाने का मामला सामने आया है। सीधा प्रसारण में अपशब्द कहे जाने वाली घटना के बाद से सोशल मीडिया पर बायकाॅटबीबीसी ट्रेंड हो रहा है। ब्रिटेन में प्रसारित इस कार्यक्रम में एक श्रोता, कॉलर ने फोन किया था। श्रोता बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां को अपशब्द कहने लगा। यह डिबेट कार्यक्रम ब्रिटेन में सिखों और भारतीयों के प्रति नस्लवाद के मुद्दे पर आधारित था। प्रसारण के दौरान ही एक कॉलर ने पीएम मोदी की मां को लेकर भद्दी टिप्पणी की। इस प्रसारित शो का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है, जिसका काफी विरोध हो रहा है।

श्रोता, कॉलर के अभद्र व्यवहार, अशिष्ट शब्द, टिप्पणी की बीबीसी और प्रस्तोता की ओर से निंदा नहीं किया गया। निंदा नहीं किए जाने को लेकर लोग बीबीसी और प्रस्तोता के खिलाफ निशाना साध रहे हैं। बीबीसी के इस कार्यक्रम को लेकर बीजेपी के विधायक कपिल मिश्रा ने भी ट्वीट किया है। कपिल मिश्रा ने लिखा है कि बीबीसी में जो गंदी और भद्दी गालियां बोली गईं वो भारत के कानून और संविधान के मुताबिक अपराध है। बीबीसी को इसके लिए जवाब देना होगा। वरना हम एक नागरिक होने के नाते कानून के रास्ते से भारत में बीबीसी बंद करने की ओर बढ़ेंगे। ब्रिटेन में सिखों और भारतीयों को लेकर यह कार्यक्रम भारत में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर भी था। इस कार्यक्रम में पंजाब के किसानों की प्रमुख भागीदारी है।

सोशल मीडिया पर श्रोता, कॉलर के साथ ही कार्यक्रम के प्रस्तोता की भी निंदा की जा रही है। प्रस्तोता, होस्ट की ओर से श्रोता, कॉलर के बारे में कुछ न कहने और प्रसारणकर्ता की ओर से भी इस बारे में कोई टिप्पणी न किए जाने को लेकर बीबीसी पर तीखे हमले हो रहे हैं। ट्विटर पर बायकाॅट बीबीसी ट्रेंड हो रहा है। ज्ञात हो कि इससे पहले भी कई बार बीबीसी भारत में कार्यक्रमों और अपनी प्रस्तुतियों को लेकर निशाने पर आ चुका है।