Breaking News

सीतापुर में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या, आरोपी ने खुद को भी मारी गोली

उत्तर प्रदेश के सीतापुर से बड़ी खबर सामने आई है. यहां शराब के नशे में एक शख्स ने अपने ही परिवार के पांच लोगों की हत्या कर डाली. फिर खुद को भी गोली मारकर सुसाइड कर लिया. घटना रामपुर-मथुरा थाना क्षेत्र के पल्हापुर गांव की है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है.

सीतापुर के एसपी चक्रेश मिश्रा ने बताया कि 45 साल का अनुराग सिंह मानसिक रूप से कमजोर था. उसे शराब पीने की लत थी. उसने अपने ही घर के पांच सदस्यों की हत्या की. फिर खुद को गोरी मार ली. पहले अनुराग ने अपनी मां, पत्नी और बच्चों की हत्या की. फिर खुद सुसाइड किया. मृतकों में खुद अनुराग, उसकी 65 साल की मां सावित्री, 40 साल की बीवी और तीन बच्चे (उम्र 12, 9 और 6 साल) शामिल हैं. अनुराग ने अल सुबह इस वारदात को अंजाम दिया. घर से आ रही चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी वहां पहुंचे. उन्होंने ही इसकी सूचना पुलिस को दी.

नशे का आदी था युवक

पुलिस की मानें तो पड़ोसियों ने बताया कि अनुराग नशे का आदी था. परिवार वाले उसे नशा मुक्त केंद्र ले जाना चाहते थे, इसको लेकर रात में विवाद हुआ. इसके बाद सुबह पांच बजे अनुराग ने इस खौफनाक घटना को अंजाम दे डाला. मौके पर अधिकारियों सहित भारी पुलिस बल तैनात है. फोरेंसिक टीम घटनास्थल से साक्ष्य जुटाने में लगी हुई है. उधर, घटना के बाद से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है. घटनास्थल के बाहर लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है. पुलिस घर के आसपास किसी को आने नहीं दे रही.

छत्तीसगढ़ में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या

एक दिन पहले छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में भी धारदार हथियार से एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या कर दी गई. कोरबा पुलिस अधिकारियों ने के मुताबिक, जिले के उरगा थाना क्षेत्र के अंतर्गत कुकरीचोली गांव में बीती रात जयराम रजक (28), उसकी पत्नी सुजाता रजक (25) और पुत्री जयसीका (दो वर्ष) की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई. उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह ग्रामीणों ने पुलिस को रजक परिवार की हत्या की जानकारी दी. तब घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया. पुलिस ने घर से तीनों शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. फिलहाल इस मामले में भी जांच जारी है.