Breaking News

सीएम योगी ने वैक्सीनेशन को लेकर किया ये ऐलान, 31 मई तक ऐसा रहेगा कोरोना कर्फ्यू

सरकारी आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में कम हो रहे कोरोना मामलों को देखते हुए लाॅकडाउन (Lockdown) बढ़ाने का निर्णय हुआ है। प्रदेश सरकार ने कोरोना लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ा दिया है। राज्य सरकार की ओर से बताया गया है कि एहतियात बरतते हुए एक हफ्ते के लिए पाबंदियों को और बढ़ा दिया गया है। कानपुर में हुई सीएम योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट मीटिंग में लाॅकडाउन का फैसला लिया गया है। राज्य में 31 मई सुबह 7 बजे तक पाबंदियां लागू रहेंगी। वहीं औद्योगिक गतिविधियों को पहले की तरह चालू रखा जाएगा। इस कोरोना कर्फ्यू के दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़ बाकी चीजों पर पाबंदी रहेगी। जरूरी सेवाओं में भी वैक्सीन लगाने वाले, मेडिकल इमरजेंसी में हुई आवाजाही और औद्योगिक गतिविधियों को छूट दी गई है। आम लोगों के बाहर निकलने पर पाबंदी रहने वाली है। लाॅकडाउन की गाइडलाइन में कहा गया है कि बिना वजह से किसी को भी अपने घर से निकलने की अनुमति नहीं रहेगी। देखा जाए तो प्रदेश में कई टूकड़ों में लाॅकडाउन बढ़ाया गया है।

राज्य में अभी 94,482 कोरोना के सक्रिय मरीज हैं। 18,978 लोगों ने कोरोना संक्रमण से जान गंवा चुके हैं। पिछले 24 घंटे में राज्य में 6,046 नए मामले दर्ज हुए हैं और 226 लोगों ने दम तोड़ा है। राज्य में संक्रमण दर भी काफी नीचे आ गई है। कम हो रहे संक्रमण को देखते हुए सरकार इस समय किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती है। अभी भी कोरोना कर्फ्यू पर इतना भरोसा दिखाया जा रहा है। इसे कोरोना चेन तोड़ने में मददगार माना गया है।

सीएम योगी (Yogi)ने कानपुर में कहा कि राज्य में कोरोना की दूसरी लहर मई 30 तक रहने वाली है। वहीं उन्होंने तमाम अधिकारियों से भी अपील की है कि राज्य में अभी बड़े कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया जाए और ज्यादा भीड़ को भी इकट्ठा होने से रोका जाए। सरकार की तरफ से भरोसा दिलाया गया है कि राज्य में अब स्थिति सुधर रही है और बहुत जल्द टीकाकरण की रफ्तार को भी बढ़ा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से वैक्सीन बढ़ाने के लिए ग्लोबल टेंडर किया गया है। ऐसे में आने वाले समय में प्रदेश में वैक्सीन की कमी नहीं होगी और सभी को समय रहते टीका लग जाएगा।