Breaking News

अगर आपका भी सपना है सरकारी नौकरी पाना तो एक बार जरूर आजमाएं ये उपाय

सभी का ये सपना होता है कि उसके पास एक अच्छी नौकरी हो जिससे वह अपने परिवार की अच्छे तरीके से देखभाल और उनकी जरूरतों को पूरा कर सके। कोरोना संकट में बड़ी संख्या में लोगों की नौकरी (People lost their jobs) चली गई है और काफी लोग बेरोजगारी की (Unemployment) मार झेल रहे हैं। वैसे तो नौकरी सरकारी हो या प्राइवेट उसमें सफलता पाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। मगर कई बार बहुत कोशिश करने के बाद भी किस्मत आपका साथ नहीं देती।

कई लोग तो केवल सरकारी नौकरी (Government Job) पाने का ही सपना देखते हैं और वे कई साल इसके लिए प्रयास करते रहते हैं। मगर मौजूदा वक्त में सरकारी नौकरी पाना बहुत मुश्किल हो गया है। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) में सरकारी नौकरी पाने के कुछ उपाय बताए गए हैं। आप इन्हे एक बार इन उपायों को आजमाकर देख सकते हैं।

आप भी सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं हर दिन भोलेनाथ भगवान शिव (Lord Shiva) की पूजा जरूर करें। ऐसा करने से आपकी नौकरी के रस्ते में आ रही सभी बाधाएं दूर हो जाएँगी। साथ ही सोमवार को शिवलिंग (Shivlinga) पर जल, कच्चा दूध और अक्षत चढ़ाएं और भोलेनाथ से अपनी इच्छा बताएं।

साथ ही विघ्नहर्ता गणेश जी (Lord Ganesha) की पूजा से भी सरकारी नौकरी पाने में सहायता मिल सकती है। चतुर्थी तिथि को गणेश जी का ऐसा चित्र घर लाएं जिसमें उनकी सूंड दाईं तरफ मुड़ी हो। गणेश जी को लौंग और सुपारी चढ़ाएं और नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाते समय चढ़ाए गए लौंग और सुपारी को अपने साथ लेकर जाएं। आपको जरूर सफलता मिलेगी।

इन उपायों को करने से मिलेगी सफलता
-जब आप नौकरी के लिए इंटरव्यू देने के लिए घर से जाते समय दही और चीनी खाकर निकलें। ऐसा माना जाता है कि शुभ शगुन बनता है और सबकुछ मंगल होता है।

-जिस दिन आपका इंटरव्यू हो उस दिन सुबह स्नान करने के पानी में चुटकी भर हल्दी डालकर उस पानी से नहाएं। भगवान के आगे 11 अगरबत्ती जलाएं और नौकरी में सफलता के लिए प्रार्थना और विनती करें।

-रविवार को छोड़कर हर दिन पीपल के वृक्ष में जल जरूर चढ़ाएं। शनिवार के दिन जल में थोड़ा सा दूध भी मिला लें और शनिवार की शाम को पीपल के वृक्ष की जड़ में तेल का दीया अवश्य जलाएं।