Breaking News

सागर धनखड़ मर्डर केस में Flat No- D 10/6 से जुड़े तार, खुलने लगी पहलवान सुशील कुमार की कुंडली!

राजधानी दिल्ली में हुए सागर धनखड़ मर्डर केस में पहलवान सुशील कुमार (Wrestler Sushil Kumar) की गिरफ्तारी के बाद से नए-नए खुलासे हो रहे हैं. दिल्ली के उत्तरी क्षेत्र स्थित छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के बीच कथित रूप से झगड़ा हुआ था जिसमें से एक पहलवान यानि सागर धनखड़ की 4 मई को इलाज के दौरान मौत हो गई थी. जबकि अन्य साथी जख्मी हुए थे. सागर की मौत के बाद से सुशील कुमार फरार थे और घटना के करीब 18 दिन बाद पुलिस के हत्थे चढ़े. यूं तो सुशील कुमार देश के नामी पहलवान कहे जाते हैं और दो बार ओलंपिक पदक विजेता रहे हैं. लेकिन इस घटना ने हर किसी को हिलाकर रख दिया है. सुशील कुमार पर सागर धनखड़ की मौत के आरोप लग रहे हैं.

क्या बोले सुशील कुमार?
करीब 18 दिनों तक पुलिस से भागने की कोशिश करने वाले सुशील कुमार को जब पुलिस ने बाद दिल्ली के मुंडका से गिरफ्तार किया. लेकिन गिरफ्तारी से पहले पुलिस ने उनसे दो बार पूछताछ भी की थी जिसमें सुशील ने कहा, “वो हमारे पहलवान नहीं थे। ये देर रात हुआ था. हमने पुलिस को सूचित किया कि कुछ अनजान लोग कूदकर अंदर आ गए थे और लड़ाई की थी. इसमें हमारे स्टेडियम का कोई लेना-देना नहीं है.” वहीं गिरफ्तारी के बाद जो खुलासे पुलिस के सामने हुए हैं उससे पुलिस भी हैरत में है.sagar dhankar caseसबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात यही है कि देश के नामी पहलवान पर एक दूसरे पहलवान की हत्या के आरोप लग रहे हैं. सागर धनखड़ के परिवार लगातार न्याय की मांग कर रहे हैं. अब इस पूरे केस की जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम कर रही है. इस बीच जो जानकारी सामने आई है वो आपको बताते हैं.

D 10/6 फ्लैट का कनेक्शन
शुरुआती जांच में सागर धनखड़ की मौत पर भले ही कुछ सामने नहीं आया लेकिन अब उनकी मौत का कनेक्शन D 10/6 फ्लैट माना जा रहा है. पुलिस की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे केस में नए मोड़ आ रहे हैं. D 10/6 फ्लैट का कनेक्शन भी जांच का हिस्सा है. मीडिया सूत्रों की मानें तो मृतक सागर धनखड़ D 10/6 फ्लैट में रहते थे और यह फ्लैट सुशील कुमार की पत्नी के नाम पर है. सागर ने पिछले दो महीनों से फ्लैट का किराया नहीं दिया था और इस बार जब सुशील कुमार ने किराया मांगा तो सागर ने फिलहाल किराया देने से मना कर दिया था. सागर के इनकार से सुशील नाराज थे.

सागर का हुआ किडनैप
कहा जा रहा है, किराया मांगे जाने के बाद मॉडल टाउन इलाके में 4 मई को कुछ बदमाशों ने दस्तक दी और इसी जगह पर वो फ्लैट है जिसमें सागर रहता था. बदमाशों ने सागर और उसके साथियो को किडनैप कर लिया और कार से सबको छत्रसाल स्टेडियम ले जाया गया. यहां सुशील और उसके साथियों ने मिलकर ना सिर्फ सागर को पीटा बल्कि उसके साथियों के साथ भी जमकर मारपीट की.
सुशील ने हॉकी स्टिक से भी मारा और इस कारण सागर को गंभीर चोटे आई. वहीं 5 अन्य साथी जख्मी हो गए. घटना के बाद तुरंत सभी को अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान सागर की मौत हो गई तो बाकी साथियों की स्थिति ठीक बताई जा रही है.

रंगदारी में शामिल सुशील कुमार
सागर धनखड़ की मौत के बाद सुशील कुमार की पूरी कुंडली पुलिस के सामने खुलने लगी है. जहां अब तक सुशील कुमार को एक अच्छा पहलवान कहा जाता था वहीं अब उनका नाम रंगदारी में भी पाया गया है. जी हां, बतौर मीडिया रिपोर्ट्स मॉडल टाउन इलाके में रंगदारी के एक मामले में भी सुशील कुमार का नाम शामिल था. गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी ने केबल के एक व्यापारी से 1 करोड़ रुपये की डिमांड की थी. एक के बाद एक मामलों में सुशील कुमार का नाम जुड़ता जा रहा है वहीं जेठड़ी चाहता था कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के टोल बूथों पर पूरी तरह वह कब्जा कर ले और इस काम में सुशील कुमार से मदद चाहता था. हालांकि, अब तक रंगदारी के इस मामले में सुशील का नाम साफ नहीं हुआ है लेकिन दिल्ली पुलिस की नजर उस क्राइम नेटवर्क पर है जिसमें पहलवान सुशील कुमार शामिल थे. पुलिस सागर धनखड़ मर्डर केस के साथ अन्य मामलों की भी जांच कर रही है जिसमें सुशील कुमार का नाम जुड़ा है.