Breaking News

पुलिस विभाग में निकली हजारों वैकेंसी, जल्दी करें आवेदन

कर्नाटक पुलिस में कॉन्स्टेबल के पद पर भर्तियां की जा रही हैं. पुलिस की नौकरी का सपना देखने वाले युवाओं के लिए यह सुनहरा मौका है. कर्नाटक पुलिस विभाग ने 4000 कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली थी. इस वैकेंसी (KSP Constable Recruitment 2021) के लिए विभाग ने द्वारा ऑनलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं.

कर्नाटक पुलिस विभाग (Karnataka Police Department) की ओर से जारी इस वैकेंसी (KSP Constable Recruitment 2021) में आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. ऑफिशियल नोटिस के अनुसार इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 25 जून 2021 तक चलेगी. इस तारीख के बाद आवेदन का लिंक हटा दिया जाएगा. उम्मीदवारों को ये सलाह दी जाती है कि वे इस तारीख से पहले आवेदन कर लें.

कर्नाटक पुलिस में इतनी बड़ी संख्या में कॉन्स्टेबल की भर्ती का यह मौका बहुत खास है. इन पदों पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ ले. फॉर्म भरते समय काफी सावधानी बरतने की जरूरत है कोई भी गलती होने पर आवेदन फॉर्म रिजेक्ट हो सकता है.

कौन कर सकता है अप्लाई?

कर्नाटक पुलिस विभाग में जारी इस वैकेंसी के तहत इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12 वीं पास होना जरूरी है. इसमें आवेदन करने की इच्छुक उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से अधिक पर 25 साल से कम होनी चाहिए. आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को आरक्षण के नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जा सकती है.

सैलरी डिटेल

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर चुने गए उम्मीदवारों को 16,000 रुपए से 21,000 रुपए तक के मासिक वेतन पर नौकरी पर रखा जाएगा. ऑफिशियल नोटिफिकेशन में इसकी पूरी जानकारी दी गई है.

ऐसे होगा चयन

इन पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा, शारीरिक परीक्षा और इंटरव्‍यू में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा.

ऐसे करें अप्लाई

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट rec21.ksp-online.in. पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.