Breaking News

सरकारी मंत्रालय की वेबसाइट बनाकर नाैकरी के नाम पर 27 हजार लोगों को ठगा, दिल्ली पुलिस ने गिरोह का किया भंडाफोड़

दिल्ली पुलिस साइबर क्राइम सैल (Cyber Cell) ने नाैकरी के नाम पर 27 हजार लोगों को ठगने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस पूरे स्कैंडल को फर्जी वेबसाइट बनाकर अंजाम दिया गया। साइबर क्राइम सेल के डीसीपी एनेश रॉय ने  बताया कि इस गिरोह ने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की फर्जी वेबसाइट बनाई हुई थी। इस वेबसाइट के बाद इन्होंने 1300 नाैकरियों के लिए आवेदन मांगे। हजारों लोग इऩके जाल में फंस गए और लोगों ने भारी संख्या में आवेदन किया।

दिल्ली पुलिस साइबर क्राइम सैल को जब इस स्कैंडल की जानकारी मिली तो उन्होंने अपने स्तर पर इसकी जांच शुरू की। जांच के बाद पता चला कि ये वेबसाइट एक गिरोह की तरफ से संचालित की जा रही है और दिल्ली पुलिस साइबर क्राइम सैल ने जाल बिछाकर इस गिरोह को बेनकाब किया। पुलिस ने रेड करके गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से  49 लाख रुपये, तीन लैपटॉप और सात मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

साइबर सेल (Cyber Cell) टीम के मुताबिक इन शातिर ठगों से कुछ और अहम और अनसुलझे मामलों का खुलासा हो सकता है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) लगातार मामले पर नजर बनाए हुई थी। राजधानी की हाईटेक पुलिस को पकड़े गए आरोपियों की शिनाख्त पर आगे की कार्रवाई कर रही है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की फर्जी वेबसाइट के लिए बड़े पैमाने पर हुई ठगी के इस मामले को लेकर अभी तक स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कोई प्रतिक्रिया नही आई है।