Breaking News

सपा ने जाट कार्ड पर खेला दांव, बागपत लोकसभा सीट से मनोज चौधरी को मैदान में उतारा

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने बुधवार को बागपत लोकसभा सीट (Baghpat Lok Sabha seat) से मनोज चौधरी (Manoj Chaudhary) को उतारकर जाट कार्ड पर दांव खेला है। पार्टी ने पूर्व जिलाध्यक्ष व दो बार छपरौली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुके मनोज पंवार उर्फ मनोज चौधरी को प्रत्याशी घोषित किया है। मनोज चौधरी समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव के परिवार के करीबी रहे हैं।

बागपत लोकसभा सीट के लिए आगामी 26 अप्रैल को मतदान होगा। चुनाव की घोषणा से पहले ही भाजपा-रालोद गठबंधन ने डॉ. राजकुमार सांगवान को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया था, जबकि बसपा ने चुनावों की तारीखों का ऐलान होते ही प्रवीण बैंसला को प्रत्याशी घोषित कर दिया था। वहीं, समाजवादी पार्टी ने बागपत सीट को लेकर अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले थे। बुधवार की शाम समाजवादी पार्टी ने भी बागपत सीट पर अपना प्रत्याशी उतार दिया। पार्टी ने पूर्व जिलाध्यक्ष व दो बार वर्ष 2012 और 2017 में छपरौली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुके मनोज पंवार उर्फ मनोज चौधरी पर अपना भरोसा जताया है। जिसके बाद बागपत लोकसभा सीट पर अब प्रमुख पार्टियों के बीच चुनावी मैदान सज चुका है।

पार्टी का हूं सच्चा सिपाही
मनोज पंवार उर्फ मनोज चौधरी का कहना है कि वे पार्टी के सच्चे सिपाही है और पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरणसिंह के अनुयायी है। उन्होंने हमेशाा से किसानों और नौजवानों के हकों के लड़ाई लड़ी है और आगे भी लड़ते रहेंगे।

मनोज पंवार उर्फ मनोज चौधरी का प्रोफाइल
पिता का नाम- विजयपाल सिंह
माता का नाम- ओमकारी देवी
पत्नी का नाम- रेनू सिंह
बच्चे – एक लड़का, एक लड़की
शिक्षा- ग्रेजूएट
राजनीति में – 2002 से समाजवादी पार्टी में शामिल, 2017 से 2023 तक सपा जिलाध्यक्ष रहे। समाजवादी पार्टी के टिकट पर 2012 व 2017 में विधानसभा चुनाव लड़े हालांकि दोनों बार चुनाव में हार मिली