Breaking News

सत्र के दौरान विधानसभा कूच कर रहे आप कार्यकर्ताओं की पुलिस से धक्का-मुक्की, 12 पर मुकदमा दर्ज

देहरादून में विधानसभा कूच कर रहे आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष समेत कई कार्यकर्ताओं को बुधवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।  पुलिस उन सभी को सुद्धोवाला जेल लेकर पहुंची, जहां उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद सभी को रिहा कर दिया गया। वहीं, आप प्रदेश अध्यक्ष समेत 12 कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर के नेतृत्व में बुधवार को कार्यकर्ताओं ने तीन तरफ से विधानसभा कूच का प्रयास किया। कलेर के नेतृत्व में कार्यकर्ता डिफेंस कॉलोनी गेट पर पहुंचे, जहां पुलिस ने बैरिकेडिंग पर उन्हें रोक लिया। काफी देर तक धक्का-मुक्की के बाद पुलिस ने उन सभी को गिरफ्तार कर लिया।

इस दौरान एक महिला कार्यकर्ता बेहोश हो गई। इससे वहां हड़कंप मच गया। उन सभी को लेकर पुलिस सुद्धोवाला जेल पहुंची और मुकदमा दर्ज करने के बाद रिहा कर दिया। मसूरी विधानसभा प्रभारी नवीन पिरसाली, रायपुर प्रभारी उमा सिसोदिया समेत अन्य कार्यकर्ता दीपनगर की ओर से विधानसभा जाने का प्रयास करने लगे।

बैरिकेडिंग पर रोक लिया
पुलिस ने उन सभी को आकाशवाणी के पास बैरिकेडिंग पर रोक लिया। इसके बाद कार्यकर्ता वहीं धरने पर बैठ गए। पार्टी कार्यकर्ताओं का तीसरा दल फव्वारा चौक से कैंट विधानसभा प्रभारी रविंदर आनंद, महासचिव विशाल चौधरी, संजय भट्ट के नेतृत्व में विधानसभा की तरफ रवाना हुआ।

पुलिस ने रिस्पना पुल से पहले उन्हें रोक दिया, जहां पर काफी देर तक पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच जोर आजमाइश चलती रही। पार्टी नेताओं ने कहा कि कांग्रेस विपक्ष की भूमिका निभाने में पूरी तरह नाकाम हो चुकी है।

राज्य में अब आम आदमी पार्टी मुख्य विपक्षी पार्टी के तौर पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि किसानों के खिलाफ पास किया गया विधेयक तुरंत निरस्त किया जाना चाहिए। इसके जरिए छोटे तबके के किसानों को पूंजीपतियों के हाथों का खिलौना बनाने का प्रयास किया गया है।