Breaking News

‘संविधान नहीं देता धर्म के नाम पर आरक्षण, मुस्लिम रिजर्वेशन करेंगे खत्म’- अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि बीजेपी धर्म के आधार पर मुस्लिम आरक्षण समाप्त करेगी. हमारा संविधान धर्म के आधार पर आरक्षण का समर्थन नहीं करता है. उन्होंने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि ये कहते हैं कि इन्होंने देश के गरीबों के लिए ढेर सारे काम किए हैं. सेना की वैन रैंक, वन पेंशन की मांग थी. इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी ने इसे पूरा नहीं किया, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे पूरा कर दिखाया.

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में जनता को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों को उल्टा लटका कर सीधा कर दिया है. पहले यहां कट्टे बनते थे. आज ब्रह्मोस मिसाइल बन रही है. हो सकता है किसी दिन यहां बना हुआ तोप का गोला पाकिस्तान पर चल जाए. उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए कहा कि वह कहते थे कि आर्टिकल 370 हटने पर खून की नदिया बह जाएंगी. राहुल जी ये आपकी दादी का समय नहीं है. वहां एक कंकर तक नहीं चला है.

अमित शाह ने कहा कि इंडिया गठबंधन का मकसद एससी-एसटी और ओबीसी के आरक्षण पर डाका डालने का है. कल ही बंगाल हाईकोर्ट का एक फैसला आया है. ओबीसी की लिस्ट में बंगाल सरकार ने 180 मुस्लिम जातियों को डाल दिया था और हमारे पिछड़े वर्ग के आरक्षण का अधिकार मुसलमानों को देने का काम किया था. हमारा संविधान धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देता. उन्होंने कहा कि इसलिए कल 2010 से 2024 के बीच बंगाल सरकार ने जितनी भी मुस्लिम जातियों को ओबीसी आरक्षण दिया था, उसे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है. हम धर्म के आधार पर मुस्लिम आरक्षण समाप्त कर देंगे.

जनता को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, पांच चरण के चुनाव समाप्त हो गए हैं. पांच चरण में मोदी जी 310 सीट पार कर चुके हैं. इंडिया गठबंधन का सूपड़ा साफ हो गया है. कांग्रेस इस बार 40 सीट भी पार नहीं कर पाएगी और अखिलेश यादव को 4 सीट भी नहीं आएगी. उन्होंने कहा कि विपक्ष घमंडिया गठबंधन बना कर आगे बढ़ा है. देश की जनता जानना चाहती है कि आपको अगर बहुमत मिलता है तो आपका प्रधानममंत्री कौन बनेगा?

अमित शाह ने बताया कि एक पत्रकार ने उनसे पूछा कि कौन प्रधानमंत्री बनेगा तो उन्होंने कहा कि हर साल बारी बारी बनेगा. ये परचून की दुकान नहीं है, 140 करोड़ का विशाल देश है. महान भारत की रचना नरेंद्र मोदी के अलावा कोई नहीं कर सकता. ये लोग अपने परिवार के लिए निकले हैं और मोदी जी के लिए उनका परिवार 140 करोड़ भारतीय है.