Breaking News

संगीत की दुनिया को बड़ा नुकसान, मशहूर सिंगर का हुआ निधन

संगीत की दुनिया का एक बड़ा नाम सरदूल सिंकदर (Sardool Sikander) ने 60 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. पंजाबी सिंगर सरदूल सिंकदर को पिछले सप्ताह मोहाली के अस्पताल में भर्ती कराया गया था तब उनकी किडनी में कोई परेशानी आई थी जिसके बाद उनका ऑपरेशन किया गया. सिंगर का किडनी ऑपरेशन सफल रहा था लेकिन उसके बाद वह कोरोना वायरस की चपेट में आ गए और बुधवार को दुनिया छोड़ गए. सिंगर के निधन की खबर से संगीत जगत में मातम छा गया है और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह समेत कई बड़ी हस्तियों ने शोक व्यक्त किया है. सरदूल सिकंदर की मौत संगीत की दुनिया को बड़ा झटका लगा है तो फैंस सोशल मीडिया के जरिए उन्हें श्रद्धाजंलि दे रहे हैं.

दो बेटों के पिता थे सरदूल सिकंदर
सरदूल सिकंदर (Sardool Sikander) अपनी आवाज से करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करते आए हैं और पिता की तरह उनके दोनों बेटे आलाप और सारंग स‍िकंदर भी संगीत की दुनिया से जुड़े हुए हैं. सिंगर के निधन पर पंजाब के सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा- ‘द‍िग्‍गज गायक सरदूल सिकंदर के निधन की खबर जानकार दुख हुआ. वह कोरोना का इलाज करा रहे थे. आज पंजाबी म्यूजिक की दुनिया जैसे गरीब हो गई है. उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है.’

कपिल के घर मनाई थी लोहरी
सिंगर सरदूल सिकंदर की मौत की खबर से पॉपुलर कॉमेडियन कपिल शर्मा भी बुरी तरह हिल गए हैं. कपिल ने बताया कि सरदूल सिकंदर उनकी बेटी की पहली लोहरी पर घर आए थे लेकिन तब उन्होंने ये नहीं सोचा था कि उनकी और सरदूल पाजी की मुलाकात आखिरी होगी. कपिल ने लिखा- ‘बहुत ही दुखदायक खबर है, इनका गाना सुन के आम आदमी भी सुर में हो जाता था, आप बहुत याद आएंगे पाजी, ईश्वर आपको अपने चरणों में जगह दें.’

संगीत जगत का बड़ा नुकसान
सिंगर के निधन से संगीत जगत के कई बड़े सितारे दुखी हैं और उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि उनके निधन से परिवार और म्यूजिक इंडस्ट्री को बड़ा नुकसान हुआ है.

बता दें, सरदूल सिकंदर एक ऐसे सिंगर थे जिन्हें बचपन से ही गाने का काफी शौक रहा है और उन्होंने 1980 के दशक में पहली एलबम ‘रोडवेज दी लारी’ रिलीज की थी. गाने के साथ सिकंदर को एक्टिंग का भी काफी शौक रहा है. उन्हें कई पंजाबी फिल्मों में अभिनय करते हुए देखा जा चुका है. सरदूल सिकंदर के बारे में जितना कहा जाए उतना कम है क्योंकि उन्होंने अपने टैलेंट के दम पर दुनियाभर में नाम कमाया है और आवाज का जादू ऐसा चलाया कि लोग गानों पर झूम उठते हैं.