Breaking News

वेस्टर्न रेलवे में अप्रेंटिसशिप के 5066 पदों पर रजिस्ट्रेशन स्टार्ट

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) वेस्टर्न रेलवे की ओर से अप्रेंटिसशिप के बंपर पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 सितंबर से शुरू कर दी गई है। जो भी अभ्यर्थी 10वीं के साथ आईटीआई उत्तीर्ण हैं वे ऑनलाइन माध्यम से वेस्टर्न रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट rrccr.com पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से भी आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 22 अक्टूबर 2024 तय की गई है।

कौन का सकता है आवेदन

अप्रेंटिसशिप पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी ने संबंधित ट्रेड में आईटीआई भी उत्तीर्ण किया हो।

उम्मीदवार न्यूनतम की आयु 15 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 24 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु में आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें की आयु की गणना 22 अक्टूबर 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

एप्लीकेशन प्रॉसेस

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल पर जाकर पहले क्लिक हियर टू रजिस्टर लिंक पर क्लिक करना होगा और मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण करना होगा। इसके बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। अंत में अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन के साथ जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी, एसटी, पीएच एवं सभी वर्ग की महिला अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।