Breaking News

लाइक बढ़ाने के लिए शख्‍स ने की सारी हदें पार, फेसबुक पर डाला जहर पीने का वीडियो, फिर…

सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स और लाइक (followers and likes) बढ़ाने के लिए युवा नई-नई तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में एक युवक ने मंगलवार देर रात फेसबुक (Facebook) पर जहरीला पदार्थ पीने का लाइव वीडियो बनाकर कैलिफोर्निया से लेकर नोएडा (Noida) के नया गांव तक हड़कंप मचा दिया। इससे पहले मुंबई में एक लड़के ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या (suicide) करने का एडिटेड वीडियो पोस्ट किया था। वहीं, आगरा में युवक ने एक साथ 40 गोलियां खाने का नाटक किया था।

नोएडा के युवक का वीडियो लाइव होने पर फेसबुक (मेटा) मुख्यालय ने तत्काल भारत सरकार (Indian government) को अलर्ट भेजा। साथ में युवक के मोबाइल नंबर की लोकेशन भी भेजी, जो नोएडा के सेक्टर-87 में एक्टिव था। इसके बाद यूपी सरकार और डीजीपी ने गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरेट को तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

रात लगभग 12:45 पर नोएडा में फेज दो थाना पुलिस लोकेशन पर पहुंची तो वहां 50 से अधिक कमरे थे, जो किराये पर उठे हुए थे। पुलिस ने एक-एक कर सभी कमरों को खुलवा कर युवक के बारे में पता लगाया, लेकिन वह नहीं मिला। इसी बीच, पता चला कि वह नया गांव में रहता है। पुलिस जब उसके घर पहुंची तो वह आराम से सोता मिला। पूछताछ में युवक ने बताया कि उसने ऑलआउट (all out) की शीशी में पानी भरा हुआ था।

पुलिस को उठानी पड़ती है दिक्कत
इस तरह के मामले में पुलिस को लोकेशन के आधार पर जल्द से जल्द पहुंचना होता है। कोई पता न होने की स्थिति में पुलिस को सही स्थान पर पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ती है। कई बार लोकेशन सटीक जगह की नहीं मिल पाती। इससे आसपास के कई स्थानों पर सर्च ऑपरेशन चलाना पड़ता है, ताकि घटना को अंजाम देने वाले के पास जल्द से जल्द पहुंचकर इसे रोका जा सके।

गौतमबुद्धनगर की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह अनहोनी रोकने के लिए पुलिस जल्द घटनास्थल पहुंची। लोकेशन घनी आबादी के बीच में थी। ख्याति प्राप्त करने के लिए इस तरह की घटना को अंजाम देने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।