Breaking News

लखीमपुर हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को हुआ डेंगू, अस्पताल में कराया गया भर्ती

लखीमपुर हिंसा के आरोपी आशीष मिश्रा की तबीयत बिगड़ने के बाद उसे जेल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे और किसानों पर कार चढ़ाने के आरोपी आशीष मिश्रा को डेंगू होने की पुष्टि हुई है। इसके बाद SIT ने कल देर रात उसे लखीमपुर जेल अस्पताल में ट्रांसफर किया। आशीष मिश्रा फिलहाल पुलिस कस्टडी में है। शुक्रवार को कोर्ट ने आशीष मिश्रा को 2 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा था, जो आज खत्म हो रही है लिहाजा आशीष मिश्रा को आज कोर्ट में भी पेश किया जाना था।

तीन और आरोपी हो चुके हैं गिरफ्तार

लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया क्षेत्र में तीन अक्टूबर को हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत के मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) ने शनिवार को तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार अबतक इस मामले में कुल 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सिंगही कस्बे के मोहित त्रिवेदी, तिकुनिया कोतवाली क्षेत्र के रिंकू राणा और धर्मेंद्र सिंह के रूप में हुई है।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस हिरासत में लेकर अन्य आरोपियों से की गई पूछताछ के दौरान इनके नाम सामने आए, जिसके बाद इनकी गिरफ्तारी की गई। उन्होंने बताया कि तीनों आरोपियों को आज अदालत में पेश किया जाएगा और जांचकर्ता आगे की पूछताछ के लिए अदालत से उनकी 14 दिन की पुलिस हिरासत की मांग करेंगे।

इस मामले में अब तक गिरफ्तार किए गए अन्य आरोपियों में भाजपा वार्ड सदस्य सुमित जायसवाल, अंकित दास, लतीफ उर्फ काले, शेखर भारती, शिशु पाल, सत्य प्रकाश त्रिपाठी उर्फ सत्यम, नंदन सिंह बिष्ट, आशीष पांडे और लवकुश राणा शामिल हैं। आशीष पांडे और लवकुश राणा को छोड़कर अन्य सात आरोपियों को भी पूछताछ के लिए पुलिस ने अदालत की अनुमति के बाद अपनी हिरासत में लिया है। इनकी पुलिस हिरासत की अवधि रविवार शाम को समाप्त होगी।