Breaking News

लखनऊ में सपा कार्यालय के बाहर लगे बैनर, अखिलेश यादव को ‘भावी प्रधानमंत्री’ बताकर बधाई दे रहे कार्यकर्ता

 विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के प्रमुख घटक दल कांग्रेस के साथ हाल में सतह पर आयी तल्खी के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) के दफ्तर के बाहर, पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को देश का ‘भावी प्रधानमंत्री’ बताने वाला एक बैनर चर्चा का विषय बन गया। राजधानी लखनऊ स्थित सपा कार्यालय के बाहर एक बैनर लगाया गया है जिसमें ‘देश के भावी प्रधानमंत्री आदरणीय अखिलेश यादव जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं’ लिखा है। हालांकि अखिलेश की आधिकारिक जन्मतिथि एक जुलाई है।

बैनर पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ—साथ पार्टी प्रदेश प्रवक्ता फखरुल हसन ‘चांद’ की भी तस्वीर लगी है। हसन ने इससे पहले जुलाई में सपा प्रमुख के जन्मदिन पर भी पार्टी के दफ्तर के बाहर ऐसा ही बैनर लगवाया था। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर सपा और कांग्रेस के बीच हाल में उपजी तल्खी के बाद सपा दफ्तर के बाहर लगा यह बैनर चर्चा का विषय बन गया है।

सपा प्रवक्ता फखरुल हसन चांद ने कहा कि समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता चाहते हैं कि अखिलेश यादव देश के प्रधानमंत्री बनें। इससे पहले समाजवादियों ने नेताजी मुलायम सिंह यादव को देश का प्रधानमंत्री बनाने का सपना देखा था। लेकिन वह सपना अधूरा रह गया। अब समाजवादी पार्टी चाहती है कि पूरे देश में समाजवादी पार्टी का संगठन है और देश के प्रधानमंत्री जी भी प्रधानमंत्री बनने के लिए गुजरात छोड़कर उत्तर प्रदेश आए थे।

16 - 2023-10-23T151805.275

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश से ही देश की सत्ता का रास्ता निकलता है और उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी सबसे बड़ा दल है। इसीलिए समाजवादी पार्टी और नेताओ की इच्छा है कि अखिलेश यादव देश के अगले प्रधानमंत्री बनें। जो पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक, किसान, मजदूर, आदिवासियों की लड़ाई को लड़ रहे हैं और इस देश में अखिलेश यादव ही ऐसे नेता हैं जो उत्तर प्रदेश से बीजेपी को सत्ता से बाहर कर सकते हैं।

फखरुल हसन ने आगे कहा कि इंडिया गठबंधन में अभी प्रधानमंत्री का चेहरा नहीं बनाया गया है और हम चाहते हैं कि इंडिया गठबंधन में अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री का चेहरा बनाया जाए। वहीं उत्तर प्रदेश से बीजेपी को हराये बिना देश की सत्ता से बीजेपी को बाहर नहीं किया जा सकता है।