Breaking News

राष्ट्रपति चुनाव से पहले America में हलचल, Donald Trump पर यौन शोषण का आरोप; X Model बोली- ‘जबरदस्ती पकड़कर किया kiss’

अमेरिका में 3 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले काफी हलचल हो रही है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर कई तरह के आरोप लगते रहते हैं। अब ठीक चुनाव से पहले मशहूर अभिनेत्री और पूर्व मॉडल ने डोनाल्ड ट्रंप पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। एमी डोरिस ने आरोप लगाया है कि 23 साल पहले ओपन टेनिस चैंपियनशिप के दौरान ट्रंप ने उनके साथ जबरदस्ती की थी। अमेरिका का राष्ट्रपति बनते ही डोनाल्ड ट्रंप की एक ऑडियो क्लिप वायरल हुई थी, जिसमें वह एक टीवी एंकर को लेकर कमेंट कर रहे थे। इसके बाद कई और महिलाएं सामने आईं, जिन्होंने ट्रंप पर ऐसे आरोप लगाए।

donald trump   14 april  2020 reuters

इसी कड़ी में अब मशहूर अभिनेत्री और पूर्व मॉडल एमी डोरिस ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर न्यूयार्क में 1997 में यूएस ओपन टेनिस टूनार्मेंट के दौरान उसके साथ यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। डेरिस ने लंदन स्थित समाचार पत्र को गुरुवार को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि वह पांच सितंबर 1997 को इस टूनार्मेंट को देखने के लिए न्यूयार्क गई थी और उस समय उसकी आयु मात्र 24 वर्ष थी।

American Presidential Election: मुश्किल में Trump, महिला ने लगाया यौन शोषण का आरोप

डोरिस ने प्रमाण के तौर पर उस कार्यक्रम की टिकटों और फोटो की प्रतियां समाचार पत्र को उपलब्ध कराई हैं जिनमें वह ट्रंप के आगे खड़ी हैं। उस समय ट्रंप एक नामी कारोबारी थे। डोरिस का कहना है कि उस वक्त उनके बॉयफ्रेंड रहे जेसन बिन ने उन्हें ट्रंप से मिलाया था। डोरिस ने आरोप लगाया कि मैच के दौरान VIP बॉक्स में ट्रंप ने उन्हें जबरन किस किया और बहुत मजबूती से जकड़ लिया। उन्होंने कहा कि जब वह ट्रंप को हटाने की कोशिश करने लगीं तो उन्होंने पकड़ और मजबूत कर ली। ट्रंप ने एमी को किस किया जिस पर उन्होंने ट्रंप की जीभ काट ली।

समाचार पत्र ने यह भी कहा है कि ट्रंप ने इस अभिनेत्री के साथ ऐसी घटना से इनकार किया है। उसने कहा कि जिस समय 2016 में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान तत्कालीन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ट्रंप के कारनामों के खिलाफ अनेक महिलाओं ने खुल अपनी आपबीती बताई थी, उस समय उन्होंने ट्रंप के खिलाफ कोई भी आरोप इसलिए नहीं लगाया था कि इससे उनके परिवार को नुकसान हो सकता था।

डोरिस की इस समय दो बेटियां हैं, उसका कहना है, “अब मेरी बेटियों की उम्र 13 साल हो गई है और मैं उन्हें यह बताना चाहती हूं कि अपने साथ किसी को भी ऐसा कार्य करने की अनुमति नहीं दो जिस कार्य को आप पसंद नहीं करते हो। मैं अब अपनी बेटियों की रोल मॉडल बनना चाहूंगी और उन्हें यह बताना चाहती हूं कि मैंने इस मामले में चुप्पी नहीं साधी थी और मैं ऐसे व्यक्ति के खिलाफ खड़ी हुई थी जिसने मेरे साथ वह काम किया था जो मुझे ही स्वीकार्य नहीं था।

Former Model Amy Dorris Accuses Donald Trump Of Sexual Assault

ट्रंप ने हालांकि इन आरोपों को निराधार बताया है और ऐसे आरोप लगाने वाली महिलाओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का संकल्प लिया है। हालांकि डोनाल्ड ट्रंप के वकील ने पूर्व मॉडल के इन आरोपों को गलत बताया है। ट्रंप के वकीलों ने कहा है कि पूर्व मॉडल के बयान भरोसे के लायक नहीं हैं और अगर उनके साथ कुछ गलत हुआ था, तो इसके कई गवाह होने चाहिए। वकीलों ने साफ किया कि अमेरिका के 3 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले यह राजनीति से प्रेरित आरोप भी हो सकते हैं।

गौरतलब है कि ट्रंप के चुनाव प्रचार के समय कम से कम 15 महिलाओं ने उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे और इनमें से कईं मामले दशकों पुराने थे।