Breaking News

रात में आते हैं डरावने सपने, आपस में लड़ते रहते हैं घर के सदस्य तो अपनाएं फिटकरी के ये खास टोटके

फिटकरी एक रंगहीन, क्रिस्टलीय पदार्थ हैं. साधारण फिटकरी का रासायनिक नाम पोटाश एलम होता हैं. कुछ घरों में फिटकरी (Fitkari Ke Totke) को आफ्टर शेव की तरह इस्तेमाल करते हैं तो कुछ घरों में इसका प्रयोग पानी साफ करने के लिए. इसके अलावा लेकिन क्या आप जानते हैं सेहत के साथ ही फिटकरी (Fitkari Ke Upay) से आपके जीवन में चल रही समस्याओं को भी दूर किया जा सकता है. ऐसे में अगर आपके जीवन में भी समस्याएं चल रही हैं और आप उनसे छुटकारा पाना चाहते हैं तो फिटकरी (Fitkari Ke Totke In Hindi) के ये टोटके आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं. इन्हें अपनाने से आपको कुछ ही दिनों में असर दिखने लगेगा.

आइए जानते हैं फिकटरी (fitkari ke totke kis din kare) के इन टोटकों के बारे में-

– रात में अगर आपको डरावने सपने आते हैं तो बिस्तर के नीचे काले कपड़े में फिटकरी बांधकर रखें. इससे बुरे स्वप्न आना बंद होंगे.

– अगर बच्चा रात में सोते समय डरकर उठ जाता है तो मंगलवार या रविवार के दिन फिटकरी का एक टुकड़ा बच्चे के सिरहाने रख दें. रात में बच्चे को सोते समय बुरे सपने नहीं आएंगे.

– अगर आप अपने बिजनेस में बरकत लाना चाहते हैं तो अपनी दुकान या ऑफिस के मुख्य द्वार पर काले कपड़े में फिटकरी बांधकर लटका दें इससे बरकत बनी रहती है.

– अगर परिवार के सदस्य आपस में लड़ते-झगड़ते रहते हैं तो इससे छुटकारा पाने के लिए परिवार का मुखिया अपने बिस्तर के नीचे फिटकरी का पानी रख दें. सुबह अपने ईष्टदेव के नाम लेकर इस पानी को पीपल को चढ़ाएं.

– घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर रखने के लिए बाथरूम में फिटकरी से भरा एक कटोरा रखें. हर महीने इस कटोरे की फिटकरी को बदलते रहें.

– अगर आपका बालक पढ़ाई में कमजोर है अथवा उसका मन एकाग्र नहीं होता है तो उसकी पढ़ने की मेज पर या उसके कमरे में एक गुलाबी फिटकरी और एक सफेद फिटकरी का टुकड़ा कांच की प्लेट में रख दें.

– अगर आपका मन घर में नहीं लगता, बेडरूम में नींद नहीं आती अथवा घर में आते ही नेगेटिव फीलिंग होती है तो गुलाबी फिटकरी के कुछ टुकड़े कांच की प्लेट में उस स्थान पर रख दें.

कर्ज से छुटकारा पाने के लिए एक पान के पत्ते पर थोड़ी सी फिटकरी और सिंदूर बांधकर बुधवार की सुबह या शाम को पीपल के पेड़ के नीचे किसी बड़े पत्थर से दबा दें. यह कार्य तीन बुधवार करें.