Breaking News

शाहिद अफरीदी को हुआ ये दर्द, इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ आईपीएल में जलवा बिखेरने लौटे साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर

पाकिस्तान क्रिकेट को दुनिया की क्रिकेट टीमे अब गंभीरता से नहीं लेती हैं। यही कारण है कि आईपीएल खेलने के लिए नियमित मैच छोड़ दे रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका की जमकर आलोचना की है। सीएसए ने पाकिस्तान के खिलाफ जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज के बीच में ही अपने कई स्टार खिलाड़ियों को आईपीएल 2021 में खेलने के लिए रिलीज कर दिया। स्टार खिलाड़ियों के रिलीज होने से इस सीरीज का महत्व कम हो गया है। खिलाड़ियों ने वर्तमान सीरीज की अपेक्षा आईपीएल का ज्यादा महत्व दिया है। साउथ अफ्रीका बोर्ड भी खिलाड़ियों को रिलीज कर ऐसा ही संदेश दिया है। मेजबान दक्षिण अफ्रीकी टीम तीसरे वनडे में क्विंटन डि कॉक और पेसर कगीसो रबाडा जैसे स्टार खिलाड़ियों के बगैर उतरी थी। अफरीदी ने सोशल मीडिया के अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि देखकर दुख होता है कि इंटरनेशनल क्रिकेट पर टी-20 लीग हावी हो रहा है। आईपीएल की शुरुआत 9 अप्रैल से हो रही है। क्विंटन डि कॉक को मुंबई इंडियंस जबकि रबाडा को दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलना है।

अफरीदी ने लिखा कि यह देखकर हैरान हूं कि साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों को सीरीज के बीच में ही आईपीएल में खेलने को लेकर उन्हें जाने की इजाजत दी। इस बारे में फिर से सोचन की जरूरत है। बाबर आजम की कप्तानी में सीरीज जीतने पर शाहिद अफरीदी ने टीम को बधाई दी है। अफरीदी ने ट्वीट किया कि पाकिस्तान टीम को शानदार जीत पर बधाई। फखर को शतकीय पारी खेलते हुए देख अच्छा लगा। बाबर ने फिर अपना क्लास दिखाया। बोलिंग भी कमाल की रही।

सीरीज का पहला एकदिवसीय पाकिस्तान ने तीन विकेट से जीता था जबकि दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे वनडे में शानदार वापसी करते हुए 17 रन से जीत दर्ज की थी। दोनों टीमों के बीच 10 अप्रैल से 4 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। शाहिद अफरीदी मानते हैं स्टार खिलाड़ियों के जाने से सीरीज का रोमांच कम हो जाएगा।