Breaking News

राज कपूर से करती थीं प्यार लेकिन अपने ही डॉक्टर से की शादी, जानिए वैजयंती माला का ये फेमस किस्सा

बॉलीवुड में ‘ट्विंकल टोज’ के नाम से पहचानी जाने वाली वैजयंती माला 60 के दशक की फेमस अभिनेत्री थीं। उन्होंने अपनी एक्टिंग और डांस के दम पर करोड़ों लोगों को अपना दीवाना बना दिया। वैजयंती माला ने उस दशक में फेमस सभी बड़े एक्टर्स के साथ काम किया है और कई हिट फिल्में दी। साथ ही सभी फिल्मी कलाकारों की तरह ही वैजयंती माला के अफेयर के चर्चे भी फेमस हुए थे। मगर एक्ट्रेस ने शादी उनका इलाज करने वाले डॉक्टर से कर ली थी। ऐसा कैसे हुआ उसेक बारे में आज हम आपको बताते हैं।

Golden Era of Bollywood: Vyjaynthimala- The Dancing Queen of Bollywoodवैजयंती माला ने केवल 13 साल की उम्र में ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रख दिया था। उन्होंने साल 1949 में आई तमिल फिल्म ‘वड़कई’ से अभिनय की शुरुआत की थी। बॉलीवुड में उन्होंने 1951 में आई फिल्म ‘बहार’ से डेब्यू किया था। वैजयंती माला ने कई फिल्मों में काम और फिल्मों की शूटिंग के दौरान ही वह एक्टर राज कपूर के नजदीक आईं।

Bollywoodirect on Twitter: "56 Years of #Sangam (18/06/1964) Sangam is  directed by #RajKapoor, written by Inder Raj Anand. The film stars  #Vyjayanthimala, Raj Kapoor & #RajendraKumar in the lead roles, Sangam wasसाल 1964 में आई फिल्म ‘संगम’ में वैजयंती माला ने राधा का रोल अदा किया था। कहा जाता है उस दौर में राधा का उनका ये रोल बेहद बोल्ड था। साथ ही इस फिल्म में फिल्माया गया गाना ‘मैं क्या करूं राम मुझे बुढ्ढा मिल गया’ बहुत फेमस हुआ। इस फिल्म में लीड रोल में राज कपूर उनके साथ थे।इसी फिल्म के बाद उनकी ये हिट जोड़ी टूट गई थी।

असल में, राज कपूर शादीशुदा थे और उनके बच्चे भी थे। जब उनके अफेयर की बात राज कपूर की पत्नी कृष्णा को चली तो वो अपने बच्चों के साथ होटल में रहने चली गईं। वो लगभग साढ़े चार महीने मुंबई के नटराज होटल में रही थीं। कृष्णा इस शर्त पर मानी थीं कि वो फिर कभी वैजयंती के साथ फिल्मों में काम नहीं करेंगे। उसी के बाद फिल्म ‘संगम’ के बाद राज और वैजयंती ने किसी फिल्म में साथ काम नहीं किया।

Vyjyantimala ने पति खरीद कर की थी शादी ,हाथ मलते रह गए Raj kapoor - YouTubeउसके बाद वैजयंती अपनी फिल्मों में बीजी हो गईं और इसी बीच उन्हें निमोनिया हो गया था। उनका इलाज करने वाले डॉक्टर चमनलाल बाली वैजयंती माला के फैन थे। इसी दौरान ही वैजयंती माला और डॉक्टर बाली एक-दूसरे से प्यार करने लगे। 10 मार्च 1968 में इन दोनों ने शादी कर ली और दोनों का एक बेटा हुआ, जिसका नाम उन्होंने सुचिंद्र बाली रखा।

Birthday Special: Vyjayanthimala, who went mad in love to the doctor who  treated her, is now in such a state! | NewsTrack English 1वैजयंती माला की एक्टिंग को लोगों ने खूब सराहा। उनकी फेमस फिल्मों में ‘नई दिल्ली’, ‘नया दौर’ और ‘आशा’ शामिल हैं। साथ ही वैजयंती माला को फिल्म ‘मधुमती’, ‘गंगा जमुना’ और ‘संगम’ के लिए फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रेस के पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया था।