Breaking News

राजद का ट्वीट- हम 84 सीटों पर आगे, महागठबंधन की बनेगी सरकार

बिहार विधानसभा चुनाव के वोटों की आज गिनती हो रही है। अभी तक जो नतीजे और रुझान आए हैं, उसमें एनडीए को बहुमत मिलना तकरीबन तय दिख रहा है। एनडीए (भाजपा, जदयू, वीआआईपी) 121 सीटों पर आगे चल रही है। जो बहुमत के आंकड़े यानी 122 के एकदम करीब है। वहीं महागठबंधन (कांग्रेस, राजद, वामदल) को 114 सीटों पर बढ़त है। बिहार चुनाव में एनडीए को स्पष्ट बढ़त मिलने के बाद राजद की ओर से अपने कार्यकर्ताओं और प्रत्याशियों को कहा गया है कि अभी मतगणना लंबी चलेगी, ऐसे में हार ना मानें और निश्चित रहें कि हम सरकार बना रहे हैं।

हम 84 सीटों पर आगे राष्ट्रीय जनता दल के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लखा गया है- हमारे रियल टाइम डाटा के अनुसार अभी हम 84 सीटों पर अभी आगे चल रहे हैं। कई जगह पोस्टल वोटिंग की अभी गिनती नहीं हुई है।आप अंतिम समय तक डटे रहिए।

हम सरकार बनाएंगे

उदाहरण दे रहे है जैसे महनार में 12 हजार, फतुआ 14 हज़ार और सूर्यगढ़ा 10 हजार से लीड़ कर रहे है लेकिन टीवी पर पीछे दिखा रहा है। हम सरकार बनाएंगे एक और ट्वीट में राष्ट्रीय जनता दल की ओर से कहा गया है कि हम सभी क्षेत्रों के उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं से संपर्क में है और सभी जिलों से प्राप्त सूचना हमारे पक्ष में है। देर रात तक गणना होगी। महागठबंधन की सरकार सुनिश्चित है। बिहार ने बदलाव कर दिया है। सभी प्रत्याशी और काउंटिंग एजेंट मतगणना पूरी होने तक काउंटिंग हॉल में बने रहें।चुनाव आयोग के हिसाब से क्या है स्थिति बिहार की 243 सीटों पर अलग-अलग दलों के हिसाब से बात करें तो इस विधानसभा चुनाव में भाजपा को काफी फायदा हुआ है।

चुनाव आयोग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, भाजपा सबसे ज्यादा 72 सीटों पर बढ़त में है। इसके बाद राष्ट्रीय जनता दल को 74 सीटों पर लीड है। जनता दल यू को 42 और कांग्रेस की 20 सीटों पर बढ़त है। इसके बाद भाकपा माले को 12 सीटों पर बढ़त मिल रही है। अन्य दलों की बात करें तो ओवैसी की एआईएमआईएम पांच, बहुजन समाज पार्टी दो, सीपीआई और सीपीएम तीन-तीन, मांझी की हम तीन और वीआईपी पांच सीटों पर जीतती दिख रही है।