Breaking News

बड़ी खबर : आतंकियों ने 50 से ज्यादा लोगों का सिर किया कलम, शवों को टुकड़ों-टुकड़ों में काट डाला

अफ्रीकन देश मोजाम्बिक में आतंक की बड़ी वारदात सामने आई है। यहां आतंकियों ने 50 लोगों का सिर कलम कर दिया। इसके बाद मृतकों के शरीर के टुकड़े-टुकड़े करके जंगल में फेंक दिए गए। बताया जा रहा है कि आतंकवादियों ने एक फुटबॉल ग्राउंड पर लोगों की हत्या की और वहां मौजूद औरतों को अगवा कर लिया। पिच को युद्ध के मैदान में बदल दिया। जहां तहां शव शव बिखरे पाए गए। स्थानीय लोगों ने बताया कि गोलियां चलाने से पहले आतंकवादियों ने ‘अल्लाहू अकबर’ नारा भी लगाया था।

 

 

ऐसा माना जाता है कि मृतकों में कम से कम 15 लड़के थे और कुछ मृतक पुरुष दीक्षा समारोह में भाग लेने वाले किशोर थे। यह हमला आईएसआईएस से जुड़े चरमपंथियों द्वारा मोजाम्बिक में जिहादी हिंसा की बढ़ती लहर की नई घटना है। बीबीसी समाचार के अनुसार, बंदूकधारियों में से कुछ ने कहा है कि जब उन्होंने एक गांव में छापा मारा और कुछ महिलाओं को अगवा कर लिया था, जबकि अन्य लोग मुताइड के पास मारे गए।

Militant Islamists 'behead more than 50' in Mozambique - BBC News

उन्होंने शुक्रवार रात को नानजबा गांव में छापा मारा और घरों में आग लगा दी। राज्य की मीडिया रिपोर्टों का हवाला देते हुए, बीबीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ अन्य लोग भी दूसरे गांव में जा रहे थे। 2017 के बाद से काबो डेलगाडो प्रांत में आतंकवादियों द्वारा किए गए हमलों की सीरीज की ये हत्याएं नवीनतम हैं। कम से कम 2,000 लोग मारे गए हैं और 400,000 से अधिक लोगों को मुख्य रूप से आतंकियों के वर्चस्व वाले संघर्षग्रस्त प्रांत में बेघर कर दिया गया है।

 

इस इलाके में आईएस से जुड़े आतंकवादियों ने आतंकी ग्रुप को दक्षिणी अफ्रीका में काम करने के लिए पैर जमाने दिए हैं। इस क्षेत्र में इस्लामिक शासन स्थापित करने के उद्देश्य से समूह ने बेरोजगारी और गरीबी का फायदा उठाया है ताकि युवाओं को अपनी रैंक में भर्ती किया जा सके।