Breaking News

योगी सरकार बड़ा फैसला- मतृकों के परिजनों को 45-45 लाख, घायलों को 10 लाख का मुआवजे का एलान

लखीमपुर खीरी में किसानों और सरकार के बीच समझौता हुआ. इसमें सरकार सभी मृतक किसानों को 45-45 लाख रुपये देगी. वहीं घायलों को 10-10 लाख रुपये मिलेंगे.मामले की न्यायिक जांच होगी, इसके अलावा परिवार के 1 सदस्य को सरकारी नौकरी मिलेगी.

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, पंजाब के कांग्रेस विधायक और अन्य नेता आज पंजाब में राज्यपाल दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करेंगे. इनकी मांग है कि लखीमपुर खीरी मामले में आरोपी मंत्री के बेटे को गिरफ्तार किया जाए. इसके अलावा हरियाणा सीएम के बयान, प्रियंका गांधी को हिरासत में लिए जाने पर भी आपत्ति जताई गई है आम आदमी पार्टी का डेलीगेशन नेता विपक्ष हरपाल सिंह चीमा की अगुवाई में लखीमपुर खीरी के लिए रवाना होगा. डेलीगेशन में पंजाब मामलों के सहप्रभारी राघव चड्ढा विधायक कुलतार सिंह संधवां में विधायक प्रो बलजिंद्र कौर शामिल होंगे. ये डेलीगेशन दोपहर 3 बजे रवाना होगा.

चंद्रशेखर आजाद लखीमपुर खीरी पहुंच गए हैं. उन्होंने कहा कि 3 घंटे के लिए गिरफ्तार किया गया था लेकिन इसके बावजूद मैं यहां पर पहुंचा हूं. लखीमपुर हिंसा पर बवाल बढ़ता ही जा रहा है. हिंसा और किसानों की मौत के खिलाफ यूपी के साथ-साथ हरियाणा के अंबाला और कर्नाटक के बेंगलुरु में भी प्रदर्शन हो रहा है.