Breaking News

यूपी में बीजेपी के खिलाफ उतरेगी जदयू, चुनाव में 2012 जैसा हाल करने की दी चेतावनी

बिहार(bihar) में एक साथ सरकार चला रही जदयू(JDU) और भारतीय जनता पार्टी(BJP) उत्तर प्रदेश(uttar Pradesh) में आमने-सामने है. जदयू के यूपी प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल(anoop patel) का कहना है कि उनकी पार्टी यूपी में कुल 200 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है. जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने चेतावनी दी है कि अगर हम अकेले लड़े, तो यूपी में बीजेपी का हाल 2012 जैसा कर देंगे.

बता दें कि जदयू की ओर से बीते कुछ दिनों में इसी तरह के बयान सामने आये हैं, पार्टी खुद को राष्ट्रीय स्तर पर खड़ा करने की कोशिश में हैं, नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद के लिये एक बार फिर प्रोजेक्ट किया जाने लगा है.

वहीं रविवार को जब जदयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक हुई, तो उसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(nitish kumar) ने भी साफ कहा, कि पार्टी को राष्ट्रीय स्तर तक ले जाना है, हर नेता को राज्यों का दौरा करना चाहिये, और वो खुद भी इसके लिये तैयार हैं।

जदयू की ओर से इस बार मणिपुर और यूपी विधानसभा चुनाव(UP vidhansabha election) लड़ने का प्लान है, पार्टी

की कोशिश है कि वो यूपी में बीजेपी के साथ गठबंधन कर ले, ताकि अरुणाचल प्रदेश जैसी स्थिति पैदा ना हो, हालांकि गठबंधन ना होने की स्थिति में जदयू अकेले चुनाव लड़ने को तैयार है।

बता दें कि बीजेपी 2012 विधानसभा चुनाव में 50 सीटों से भी कम में ही सिमट गई थी. यूपी में तब बीजेपी को 47 सीटें ही मिली थी. आंकड़ा भी नहीं छू सकी थी, 2012 में यूपी में समाजवादी पार्टी(SP) की आंधी आई थी, अखिलेश यादव(akhilesh yadav) पहली बार सीएम बने थे.

हालांकि 2012 और 2021 में काफी अंतर है, आज यूपी में बीजेपी के पास 300 से ज्यादा विधायक हैं, वहीं पार्टी के पास 60 से ज्यादा सांसद हैं।