Breaking News

यह स्कीम बना सकती है आपको करोड़पति, 25 हजार रुपये के निवेश पर मिल सकते हैं 17.5 करोड़

एक सुरक्षित और आर्थिक रूप से समृद्ध भविष्य की कल्पना हम सभी लोग करते हैं। अगर आप अपने भविष्य को देखते हुए अच्छी फाइनेंशियल प्लानिंग नहीं करते हैं। इस स्थिति में रिटायरमेंट के बाद की जिंदगी में आपको आर्थिक स्तर पर कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आज जिस तेजी से महंगाई बढ़ रही है। ऐसे में आपको योजनाबद्ध ढंग से अपने पैसों को निवेश करना चाहिए। देश में ऐसे लोगों की संख्या काफी ज्यादा है, जो निवेश के सुरक्षित विकल्पों की तलाश करते हैं। हालांकि, इन्वेस्टमेंट के इन क्षेत्रों में उतना ज्यादा रिटर्न नहीं मिलता है। अगर आप भी किसी ऐसी स्कीम की तलाश कर रहे हैं, जहां पैसों को इन्वेस्ट करने आपको शानदार रिटर्न मिले। ऐसे में आपको म्यूचुअल फंड में निवेश करना चाहिए। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से –

अगर आप 25 हजार रुपये निवेश करके 17.5 करोड़ रुपये का फंड इकट्ठा करना चाहते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको एक अच्छी म्यूचुअल फंड स्कीम का चुनाव करना है। स्कीम का चुनाव करने के बाद आपको हर महीने 25 हजार रुपये का निवेश पूरे 30 सालों तक करना है।

इसके अलावा आपको ये उम्मीद भी करनी है कि आपके निवेश पर हर साल 15 प्रतिशत का अनुमानित रिटर्न मिलता रहे। निवेश अवधि के दौरान अगर आपके अनुकूल रिटर्न मिलता है। इस स्थिति में आप आसानी से 30 सालों के बाद मैच्योरिटी के समय 17.5 करोड़ रुपये का फंड इकट्ठा कर सकते हैं।

मैच्योरिटी के समय मिलने वाले इन पैसों से आप आर्थिक रूप से एक स्वतंत्र जीवन जी सकेंगे। इसके अलावा इन पैसों का इस्तेमाल आप अपने बच्चों की शादी या उनकी पढ़ाई लिखाई के लिए कर सकेंगे।