Breaking News

मौसम अलर्ट: इन राज्यों में जमकर बरसेगा मनसून, जानें कहां कहां हो सकती है बारिश

अगले 24 घंटों के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश जारी रहने की संभावना है. गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु और मराठवाड़ा में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक अलवर, कोटपुतली, तिजारा, महंदीपुर बालाजी, नगर, देग, नदबई, भरतपुर, लोहारू, सादुलपुर, चूरू (राजस्थान में), भिवानी, तोशाम (हरियाणा में) बारिश के आसार हैं. लगातार हो रही बारिश से देश के कुछ हिस्सों में बाढ़ के हालात भी बने हुए हैं.

केरल, दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश, जम्मू कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, बिहार के कुछ हिस्सों और विदर्भ के कुछ क्षेत्रो में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. गुजरात और शेष महाराष्ट्र में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है.

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के पूर्वी और मध्य भागों, मध्य प्रदेश के उत्तरी और मध्य हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मुंबई समेत कोंकण गोवा में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है.

जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग के ऊपरी पहाड़ियों में शनिवार को मौसम की पहली बर्फ़बारी हुई. अगले 48 घंटो तक और बारिश और बर्फ़बारी का अनुमान है. जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल और पंजाब के सटे इलाको में तापमान में 4-5 डिग्री तक तापमान में कमी आएगी.