Breaking News

मैं बैठ जाता हूं, आप खड़े होकर कह दीजिए… अग्निवीर पर अनुराग ठाकुर के एतराज पर अखिलेश ने रोका भाषण

लोकसभा में मंगलवार को समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने बजट पर चर्चा की. इस दौरान उन्होंने बीजेपी की केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान कई बार वह बीजेपी के सांसदों से भी भिड़ते दिखे. हालांकि उनका लहजा काफी शांत रहा. अखिलेश यादव के भाषण के दौरान बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने कुछ बोलने की कोशिश की तो अखिलेश यादव ने अपना भाषण बीच में ही रोक दिया.

अखिलेश यादव ने अनुराग ठाकुर का विरोध करते हुए कहा कि मैं बैठ जाता हूं, आप खड़े होकर कह दीजिए. दरअसल, अखिलेश यादव अग्निवीर योजना पर मोदी सरकार की आलोचना कर रहे थे. इसी दौरान सांसद अनुराग ठाकुर एतराज जताते हुए खड़े हो गए.

दरअसल, अखिलेश यादव ने अग्निवीर योजना का जिक्र करते हुए कहा कि इस योजना को कोई भी युवा स्वीकार नहीं कर सकता. जब पहली बार ये स्कीम आई थी, तब बड़े-बड़े उद्योगपतियों से पोस्ट कराया गया कि इससे बेहतर योजना नहीं है. इन्हें हम रख लेंगे, लेकिन खुद सरकार में कई लोग मानते हैं कि यह सही योजना नहीं है. इसी दौरान बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने खड़े होकर हस्तक्षेप किया. जिस पर अखिलेश यादव ने अनुराग ठाकुर को कहा कि मैं बैठ जाता हूं, आप खड़े होकर कह दीजिए कि अग्निवीर योजना अच्छी है.

अखिलेश यादव के सवाल पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि मैं उस राज्य हिमाचल प्रदेश से आता हूं जिसने पहला परमवीर चक्र विजेता मेजर सोमनाथ शर्मा दिए. कारगिल के युद्ध में सबसे ज्यादा शहीद होने वाले हिमाचल प्रदेश के वीर नौजवान थे. चार परमवीर चक्र विजेता हुए हैं, उसमें से दो हिमाचल प्रदेश से हुए. हमारी सरकार ने वन रैंक वन पेंशन की मांग पूरी की है. अग्निवीर में 100 प्रतिशत रोजगार की गारंटी है और रहेगी.

अनुराग ठाकुर के जवाब में अखिलेश यादव ने कहा कि मैंने बहुत छोटा सवाल पूछा था. उन्होंने कहा कि अगर यह इतनी अच्छी स्कीम है तो आपको यूपी जैसे राज्यों में क्यों 10 प्रतिशत एक्स्ट्रा कोटा देना पड़ रहा है. मैं खुद मिलिट्री स्कूल से पढ़ा हूं. परमवीर चक्र मैं भी आपको गिना दूंगा.