Breaking News

मुलायम सिंह के बेटे-बहू की इस हरकत से बौखला गयीं थीं मायावती, बॉडीगार्ड को सुनाई थी खरी-खोटी

मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav)और मायावती के बीच की शत्रुता के बारे में सभी को पता है। एक जमाना था जब ये दोनों ही नेता एक दूसरे के बड़े दुश्मन हुआ करते थे। हालांकि 2019 में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अपने पिता और बसपा चीफ के बीच की कड़वाहट कम करने की कोशिश की और दोनों के एक मंच पर लाकर खड़ा कर दिया। लेकिन ये मिलन ज्यादा दिन नहीं चल सका और चुनाव के बाद फिर से सपा औऱ बसपा की राहें अलग हो गईं। सपा बसपा के मिलन और जुदाई के बीच तक के सिलसिले में एक बार फिर होने से अखिलेश और डिंपल यादव के कारण मायावती (Mayawati) ने अपने बॉडीगार्ड को खरीखोटी सुनाई थी।

आइए जानतें है ये पूरा किस्सा–

 

गेस्ट हाउस कांड जो कि 1995 में हुआ, उसके बाद मायावती औऱ मुलायम के बीच की दुश्मनी सालों साल चली। लेकिन कई मौकों पर उन दोनों एक दूसरे का सामना करना पड़ा। इन मौकों पर भी दोनों के बीच की शत्रुता साफ जाहिर हुई।

 

एक बार की बात है साल 2002 में मायावती लखनऊ से दिल्ली के लिए फ्लाइट में चढीं थी। संजोग से उसी फ्लाइट में अखिलेश यादव और डिंपल यादव भी बैठे थे। उस समय अखिलेश केवल 29 साल के ही थे और पहली बार सांसद भी बने थे।

 

मुख्यमंत्री मायावती को फ्लाइट में देखकर अखिलेश और डिंपल यादव ने हाथ जोड़े और नमस्कार किया। लेकिन मायावती को ये बात नहीं पता थी कि वो मुलायम सिंह के बेटे और बहू हैं। उन्होंने अखिलेश डिंपल के नमस्कार का कोई जवाब नहीं दिया।

 

दिल्ली फ्लाइट पहुंचने पर मायावती ने अपने बॉडीगार्ड से पूछा कि मुझे नमस्कार करने वाले युवा कपल कौन थे, तो पदम सिंह ने उनको बताया कि वो मुलायम सिंह के बेटे बहू थे।

 

ये सुनते ही वो भड़ गयी और उन्हें डांटते हुए बोला कि ये बात आप मुझे पहले नहीं बता सकते थे क्या। पता नहीं वो लोग मेरे बारे में क्या सोच रहे होंगे।

 

अपने बॉडीगार्ड को फटकार लगाते हुए मायावती ने कहा कि आपको इन सब बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए और आगे से ऐसी गल्ती मत दोहराइएगा। इस वाकये के बारे में खुद मायावती के बॉडीगार्ड पदम सिंह ने एक इंटरव्यू में बताया था।