Breaking News

मुंबई रेव पार्टी केस: एनसीपी ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- आर्यन खान के खिलाफ क्या सबूत मिले हैं एनसीबी को?

कुछ दिन पहले एनीसीबी(NCB) द्वारा मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज में चल रही हाई प्रोफाइल रेव पार्टी(rave) का भंडाफोड़ करने को लेकर सियासत गरमाती जा रही है. दरअसल, इस मामले में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को गिरफ्तार किया गया था जिसके बाद से ये मामला हाईप्रोफाइल बन गया है. इस बीच महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) ने क्रूज पर की गई छापेमारी को लेकर अलग ही आरोप लगाए हैं.

उन्होंने दावा किया कि क्रूज पर कोई ड्रग्स नहीं मिली. क्रूज पर ड्रग्स के मामले से जुड़े सारे सवालों को जानने के लिए एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) से बात की गई. जिसमें उनसे इन आरोपों को लेकर बातचीत की गई.

दरअसल, शाहरुख खान(shahrukh khan) के बेटे की गिरफ़्तारी के बाद अब नवाब मलिक(nawab malik) ने आरोप लगाया कि एनसीबी के साथ बीजेपी(BJP) के लोग थे. एनसीबी निशाने पर है. समीर वानखेड़े ने कहा हमने प्रेस कांफ्रेंस कर दी है. फिर भी हम आपको बता दें कि हमने 9 नाम दिए हैं, जिन्होंने पंचनामा किया है. सभी एक्शन कानून के दायरे में रहते हुए किए गए हैं.

वहीं एनसीपी ने आरोप लगाया कि समीर सेलेब्रिटी और उनसे जुड़े लोगों को ही गिरफ़्तार कर रहे हैं. उनको ही पकड़ रहे हैं, ऐसा करके वो मुंबई में पोस्टर बॉय बन रहे हैं. समीर वानखेड़े ने कहा, मैं कोई पोस्टर बॉय नहीं हूं और न ही मैं इन बातों में यकीन रखता हूं. मैं और हम सभी गवर्नमेंट सर्वेंट हैं और जो हमारा काम है वो कर रहे हैं. एनसीबी एक प्रोफेशनल ऑर्गनाइजेशन है, जो भी NDPS रूल का उल्लंघन कर रहा है हम उन पर एक्शन ले रहे हैं और लेते रहेंगे.

पिछले एक साल में मुंबई और महाराष्ट्र में हमने ड्रग फ्री एनवायरनमेंट देने की कोशिश की है और आंकड़े इस बात की गवाही देते हैं. एक साल में 320 लोगों को हमने गिरफ़्तार किया है. 2 बड़ी ड्रग फ़ैक्ट्री पकड़ी हैं. कई बड़े ड्रग सिंडिकेट और गैंग पकड़े हैं. बहुत से लोगों के नाम आप लोगों को मालूम हैं. तो आंकड़े इस बात की गवाही दे रहे हैं कि हम क्या करते हैं. एक साल में 100 करोड़ से ज्यादा की ड्रग पकड़ी है. हम आगे भी ऐसे ही काम करते रहेंगे.

वहीं आर्यन खान की गिरफ़्तारी को लेकर सबसे ज्यादा सवाल उठाया जा रहा है कि आर्यन खान के खिलाफ क्या सबूत मिले हैं एनसीबी को? जिसपर समीर वानखेड़े ने जवाब दिया कि मामला फ़िलहाल कोर्ट में है. हमने अदालत में सब कुछ रख दिया है. आगे भी रखेंगे. इस केस की बात करें तो अब तक 16 लोगों को हमने गिरफ़्तार किया है और कई तरह की अलग-अलग ड्रग्स पकड़ी हैं.

वहीं उनसे पूछा गया कि आपने शाहरुख खान के बेटे को गिरफ़्तार किया, क्या इसमें राजनीति भी है? नवाब मलिक आरोप लगा रहे हैं. क्या कोई पॉलिटिकल प्रेशर है? समीर वानखेड़े ने कहा, मैं इस पर कुछ नहीं बोलूंगा. लेकिन हां, हम एक प्रोफेशनल ऑर्गनाइजेशन हैं और किसी की शख़्सियत को देखकर एक्शन नहीं लेते. जो NDPS रूल को तोड़ता है हम उसके खिलाफ एक्शन लेते हैं और आगे भी लेते रहेंगे.