Breaking News

मां दुर्गा की भक्ति में लीन Nusrat Jahan, साड़ी-मास्क में बजाया ‘ढाक’, किया डांस

त्योहारों के सीजन की दस्तक के साथ देशभर में चारों तरफ जश्न का माहौल नजर आ रहा है. हर तरफ मां दुर्गा के सुंदर-सुंदर पंडाल सजाए गए हैं और अब दशहरे की तैयारियां भी शुरू हो गई हैं. कोरोना वायरस के बावजूद बाजारों में लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है. लेकिन दुर्गा पंडाल में लोगों की संख्या सीमित है. लोग चाहते हुए भी हर साल की तरह दुर्गा पंडाल में शामिल नहीं हो पा रहे. लेकिन अपने घरों में रहकर ही इसका लुत्फ उठा रहे हैं. मगर तृणमूल कांग्रेस की सांसद और बंगाली एक्ट्रेस नुसरत जहां (Nusrat Jahan) पिछले साल की तरह इस बार भी मां दुर्गा की भक्ति में डूबी नजर आई हैं.

भुलाया धर्मों का भेद
नुसरत जहां किसी न किसी वजह से अक्सर ही सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं. इस बार नुसरत दुर्गा अष्टमी के शुभ पर्व पर धर्मों के भेद को भुलाकर ढाक बजाती और उसकी ताल पर नाचती नजर आ रही हैं.nusrat jahan durga puja dance 2020जिसकी तस्वीरें और कुछ वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं. इन तस्वीरों में नुसरत अपने पति निखिल जैन के साथ कोलकाता के सुरुचि संघ मंदिर में दर्शन करती नजर आ रही हैं. सामने आई तस्वीरों में नुसरत ने साड़ी और कोरोना का ध्यान रखते हुए मास्क भी पहना हुआ है.

नर्तकियों के साथ डांस
नुसरत इस दौरान मां दुर्गा की भक्ति में पूरी तरह लीन नजर आईं. उन्होंने प्रसाद के बाद आरती की और ढाक की धुन पर बाकी नर्तकियों के साथ हाथ पकड़कर पारंपरिक डांस भी किया और बाद में ढाक पर कमाल की थाप भी लगाई. नुसरत की सामने आई तस्वीरों को सोशल मीडियाNusrat Jahanपर काफी पसंद किया जा रहा है और उन्होंने अपने ट्विटर हैंडर पर मंदिर दर्शन की कुछ तस्वीरों को रिट्वीट भी किया है. हालांकि, इन तस्वीरों पर नुसरत को मिली-जुली प्रतिक्रियाएं मिली हैं और कई लोगों ने एक बार फिर से धर्म का राग गाया है.

जारी होंगे फतवा
नुसरत के इन तस्वीरों पर यूजर्स ने कई तरह की प्रतिक्रियाएं दीं. इन्हीं में से एक आकाश नाम के यूजर ने कहा- “क्या एक हिंदू लड़की को मुस्लिम समुदाय में इतनी छूट मिलती? सेक्युलर गैंग अब उसकी आलोचना करेगा, फतवा जारी होंगे, पता नहीं क्या क्या करेंगे.” इसके अलावा एक दीपक नाम के यूजर ने कहा कि,nusrat jahan‘बहुत जल्द नुसरत के खिलाफ मुल्ले फतवा जारी कर देंगे. यहीं मुल्ला हैं जो दो समुदायों के बीच लड़ाई कराकर अपना धंधा आगे बढ़ाते हैं. भारतीय एक हैं, पर दोनों समुदायों में कुछ लोग नफरत फैलाने का काम करते हैं, उन सभी को शांत रहना चाहिए.”

https://twitter.com/i/status/1319887508511993856